विज्ञापन
Story ProgressBack

'हर महापुरुष की फोटो लगाएंगे तो विधानसभा म्यूजियम बन जाएगी', तस्वीर विवाद पर बोले विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'पक्ष और विपक्ष दोनों की बातों का सम्मान होना चाहिए. हमारा विपक्ष से यह निवेदन रहेगा कि वे विरोध करें मगर इतना नहीं कि सदन ना चल पाए.'

Read Time: 3 min
'हर महापुरुष की फोटो लगाएंगे तो विधानसभा म्यूजियम बन जाएगी', तस्वीर विवाद पर बोले विजयवर्गीय
तस्वीर विवाद पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

Madhya Pradesh Assembly: मध्य प्रदेश विधानसभा (MP Assembly) में बुधवार का दिन हंगामे से भरा रहा. सदन में देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pt. Jawaharlal Nehru) की जगह संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर (Dr. Babasaheb Bhimrao Ambedkar) की तस्वीर लगाने से खड़ा हुआ विवाद बुधवार को भी जारी रहा. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायक (Congress MLA) गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए. हंगामे के बीच विधानसभा को गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इंदौर-1 से बीजेपी विधायक कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि विपक्ष विरोध करे लेकिन सदन की कार्यवाही चलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश विधानसभा: नेहरू की तस्वीर हटाने पर विवाद बढ़ा, स्पीकर ने कहा- कमेटी बनाएंगे

'विपक्ष विरोध करे लेकिन सदन चलना चाहिए'

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'पक्ष और विपक्ष दोनों की बातों का सम्मान होना चाहिए. हमारा विपक्ष से यह निवेदन रहेगा कि वे विरोध करें मगर इतना नहीं कि सदन ना चल पाए.' उन्होंने बताया कि नए विधायकों को ट्रेनिंग दी जाएगी जिसके लिए दो दिनों का विशेष शिविर लगाया जाएगा. विजयवर्गीय ने सदन में महापुरुषों की तस्वीर को लेकर जारी विवाद पर भी टिप्पणी की.

यह भी पढ़ें : MP अजब है! 'कुलदेवता' मान कर जिसे पूज रहे थे किसान वो निकला डायनासोर का अंडा

'हर महापुरुष महापुरुष होता है'

उन्होंने कहा, 'हर महापुरुष महापुरुष ही होता है. इसके लिए विधानसभा कमेटी का गठन किया जाएगा जो तय करके तस्वीर लगाएगी. लेकिन अगर सभी महापुरुषों की तस्वीर लगाई जाएगी तो विधानसभा संग्रहालय बन जाएगी.' उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'कांग्रेस जैसे बड़े दल के नेता राहुल गांधी का यह कृत्य दिखाता है कि उनकी मेंटल दशा क्या है. संवैधानिक पद पर बैठे हुए सीनियर व्यक्ति की मिमिक्री करना, वीडियो बनाना घोर निंदनीय है.' उन्होंने I.N.D.I.A. गठबंधन को 'ठगबंधन' बताया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close