विज्ञापन
Story ProgressBack

Corona variant JN-1: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना JN-1 के मरीज, जानिए दोनों प्रदेशों का हाल

MP-CG Corona Update : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए वैरियंट के मिलने से हड़कंप मच गया है. यहां स्वास्थ्य विभाग सतर्क रहने की सलाह लोगों को दे रहा है.

Read Time: 3 min
Corona variant JN-1: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना JN-1 के मरीज, जानिए दोनों प्रदेशों का हाल

Corona New variant JN-1 : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले बढ़ ही रहे हैं अब दोनों ही प्रदेशों में नए वैरियंट JN-1 के मरीजों के मिलने के पुष्टि हुई है. इस नए वैरियंट के मिलने के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है. इधर स्वास्थ्य विभाग लगातार सतर्क रहने की सलाह दे रहा है. 

मालदीव से इंदौर लौटी महिला संक्रमित

 इंदौर में कोरोना वायरस के नए वैरियंट JN-1 ने दस्तक दे दी है. मालदीव (Maldive) से इंदौर (Indore) लौटी 33 साल की महिला इस वैरियंट से संक्रमित हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. समेकित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) की जिला इकाई के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से पूर्ण जीनोम अनुक्रमण की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई थी कि महिला कोरोना वायरस के वैरियंट जेएन.1 से संक्रमित थी. वह होम आइसोलेशन में थी. आईडीएसपी अधिकारी ने बताया कि महिला वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित है, यह पता लाने के लिए नमूने भोपाल के एम्स भेजे गए थे. फिलहाल महिला स्वस्थ है. मालाकार ने बताया कि इंदौर जिले में फिलहाल कोविड-19 के 9  मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जिनमें से 7  लोग होम आइसोलेशन में हैं जबकि दो अन्य व्यक्ति अस्पताल में भर्ती हैं. 

ये भी पढ़ें Satna: सीवर लाइन के 22 फीट गड्ढे में दबा मजदूर, घंटों मशक्कत के बाद भी नहीं बचाई जा सकी जान

छत्तीसगढ़ में ऐसे हैं हालात

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, अब यहां भी नए वैरियंट JN-1के मरीजों की पुष्टि हुई है. 25 मरीजों इससे संक्रमित मिले हैं. बताया जा रहा है 45 संदिग्धों मरीजों का सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया था. इनमें से  25 मरीजों में JN-1 की पुष्टि हुई है. सभी मरीजों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 112 है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. राजधानी रायपुर में सबसे ज्यादा 44 एक्टिव मरीज और रायगढ़ में 24 मरीज लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. 

ये भी पढ़ें Surajpur: जर्जर सड़क को नहीं बनवा पा रहा विभाग, बच्चों ने मिट्टी डालकर गड्ढों को भरा, वीडियो वायरल होते ही जांच के आदेश 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close