विज्ञापन
Story ProgressBack

Surajpur: जर्जर सड़क को नहीं बनवा पा रहा विभाग, बच्चों ने मिट्टी डालकर गड्ढों को भरा, वीडियो वायरल होते ही जांच के आदेश 

Chhattisgarh: सूरजपुर जिले के कैलाशपुर गांव में स्कूली बच्चों द्वारा कच्ची सड़क में हुए गढ्ढों को मिट्टी डालकर भरने का एक वीडियो वायरल है. अब इसकी जांच होगी.

Read Time: 3 min
Surajpur: जर्जर सड़क को नहीं बनवा पा रहा विभाग, बच्चों ने मिट्टी डालकर गड्ढों को भरा, वीडियो वायरल होते ही जांच के आदेश 

Viral Video : सूरजपुर जिले  में कुछ बच्चों का कच्ची सड़क में मिट्टी भरकर मरम्मत करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद अब ज़िला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) ने संज्ञान लेते हुए हुऐ मामले की जांच कराने के लिए श्रम विभाग को पत्र लिखा है. 

यह है मामला 

दरअसल जिले के रामानुजनगर ब्लॉक कैलाशपुर गांव में पांच किलोमीटर के कच्चे रास्ते में पक्की सड़क निर्माण की मांग कई बार ग्रामीण कर चुके हैं. ग्रामीणों की मांग के बाद सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी हो चुका है. लेकिन विभाग ने टेंडर को निरस्त कर दिया और सड़क की हालत जस की तस है. इस कच्ची सड़क पर जगह -जगह गड्ढे भी हो गए हैं. ऐसे में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, स्कूल जाने वाले बच्चे भी काफी परेशान होते हैं. ऐसे में  पटपरिया पारा के प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने खुद ही गड्ढों को भरने का बीड़ा उठा लिया. स्कूल से छुट्टी होने के बाद गढ्ढों में मिट्टी भरने लगे. इसकी वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस कच्ची सड़क के गड्ढों में मिट्टी भरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें CG में कांग्रेस की बैठक खत्म, राहुल गांधी की यात्रा पर बोले पायलट-इसका मकसद लोगों को न्याय दिलाना

डीईओ ने लिखा पत्र 

स्कूली बच्चों का यह वीडियो वायरल होते ही प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मच गया. इसके बाद सूरजपुर के जिला शिक्षा अधिकारी आरएल पटेल ने श्रम विभाग को एक पत्र लिखकर जांच करने को कहा है. डीईओ पटेल ने बताया कि कच्ची सड़क के गड्ढों में मिटटी भरते कुछ बच्चों का एक वीडियो मिला है. इसकी जांच के श्रम विभाग को कहा गया है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, स्पेशल ट्रेन भी चलाएगी सरकार, मंत्री ने कही ये बात  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close