विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

"जो कांग्रेसी कभी राम को काल्पनिक मानते थे, आज कथाएं करा रहे हैं": CM शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस भी जानती है कि अविश्वास प्रस्ताव में कोई दम नहीं है. देश का विश्वास नरेंद्र मोदी में है. जो अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं, उनका सबसे ज्यादा अविश्वास एक दूसरे पर ही है.

"जो कांग्रेसी कभी राम को काल्पनिक मानते थे, आज कथाएं करा रहे हैं": CM शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को नीति आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट पर प्रबुद्धजनों से चर्चा करते हुए एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस भगवान राम को काल्पनिक कहती थी, जो कांग्रेस नेता रामजी का नाम लेने से परहेज करते थे, वहीं कांग्रेसी (कमल नाथ) आज राम कथा और हनुमान कथा करवा रहे हैं. सीएम ने कहा कि कांग्रेस नेता यह सब कुछ चुनाव के लिए करवा रहे हैं. यह कांग्रेस की चुनावी भक्ति है. उनके अंदर द्वंद मचा हुआ है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश इन दिनों प्रगति के नए आयामों को छू रहा है. प्रदेश में विकास पर्व चल रहा है. लगातार लोकार्पण और शिलान्यास हो रहे हैं. अब तक 7245 करोड़ की 15 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है. 36348 करोड़ रुपये की 13 सिंचाई योजनाओं का भूमि पूजन किया गया है. 83 सीएम राइज स्कूल शुरू हो रहे हैं. नए स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का कार्यक्रम हो रहा है.

प्रदेश में किए जा रहे हैं अनेक विकास कार्य- सीएम
सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क निर्माण के 21900 करोड़ रुपये के 1207 कार्यों का भूमि पूजन भी संपन्न हो रहा है. अमृत योजना के अंतर्गत शहरी पेयजल परियोजनाओं के लिए 3000 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है. जल जीवन मिशन के अंतर्गत 28471 करोड़ रुपये के 15450 समूह पेयजल परियोजनाओं का भूमि पूजन जैसे अनेक विकास के काम किए जा रहे हैं.

फिर विकास की सौगात देने आ रहे हैं प्रधानमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी पूरे प्रदेश में संत रविदास समरसता यात्राएं चल रही हैं. आपको ध्यान होगा संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर सागर में ही आयोजित कार्यक्रम में हमने यह घोषित की थी कि सागर जिले में सागर के पास बडतुमा में संत रविदास जी का लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत का भव्य मंदिर और विशाल स्मारक बनेगा. 12 तारीख को सागर के बडतुमा में संत रविदास जी के स्मारक का भूमि पूजन करने स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री के चेहरे पर घिरे हैं कमलनाथ- शिवराज
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तो उनके एक नेता ने ही कह दिया है, कि मुख्यमंत्री कौन बनना चाहिए? उनके तो नेता होने पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं. अब मुझे लग रहा है कि वह नेता का दावा पुख्ता करने के लिए कथाओं के आयोजन में भी लग गए हैं.

'राहुल को खुद पर विश्वास नहीं'
सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी को अपने आप पर विश्वास नहीं है. वो अविश्वास प्रस्ताव लाए थे और बोलते हुए जिस तरह की हरकत राहुल जी ने की थी. अब उसका मैं वर्णन नहीं कर सकता. उसका गवाह पूरा देश था. इस अविश्वास प्रस्ताव में कांग्रेस भी जानती है, कोई दम नहीं है. देश का विश्वास नरेंद्र मोदी में है. जो अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं, उनका सबसे ज्यादा अविश्वास एक दूसरे पर ही है.

विकास की फैक्ट्री बना मध्य प्रदेश- सीएम
प्रदेश के विकास के बारे में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीपीसीएल की रिफाइनरी 2011 से कार्यरत है. अब उसका विस्तारीकरण करके पेट्रोकेमिकल का निर्माण भी किया जाएगा. बीपीसीएल इस परियोजना पर लगभग 50 हजार करोड़ रुपया खर्च करेगी. मध्य प्रदेश सरकार से कई टैक्स में छूट और सुविधाएं जो बीपीसीएल ने मांगी थी, वह हमने सारी दे दी है.

प्रधानमंत्री करेंगे बीना रिफायनरी का विस्तारीकरण
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बीना रिफायनरी के विस्तारीकरण का समय आ गया है, इसलिए प्रधानमंत्री के शुभ हाथों से विस्तारीकरण के काम का भी शिलान्यास और भूमि पूजन करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज भी इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोरी-कोरी विदिशा, हिनोतिया पैकेज एक फोरलेन का तथा हिनोतिया से मेहलुआ पैकेज-2, 2 लेन की सड़कों का भूमिपूजन भी करेंगे. लगभग 1000 करोड़ रुपये की लागत से 47 किलोमीटर का मार्ग बनेगा. इसके कारण मध्य भारत क्षेत्र में बेहतर संपर्क के साथ-साथ हमारी विश्व धरोहर सांची के बुद्ध स्तूप, अशोक स्तंभ और उदयगिरि की चट्टानों को काटकर बनाए गए गुफा मंदिरों तक पर्यटक आसानी से पहुंच सकेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
"जो कांग्रेसी कभी राम को काल्पनिक मानते थे, आज कथाएं करा रहे हैं": CM शिवराज सिंह चौहान
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;