विज्ञापन
Story ProgressBack

कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ेगी... प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पटवारी बोले- सकारात्मक नतीजे देंगे!

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कमलनाथ का स्थान लेने वाले पटवारी ने कहा, 'कमलनाथ हमारे नेता हैं. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं के सामूहिक नेतृत्व और मार्गदर्शन में कांग्रेस आगे बढ़ेगी. कांग्रेस के इतिहास में गुटबाजी का अंत पहले ही हो चुका है.'

Read Time: 3 min
कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस आगे बढ़ेगी... प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पटवारी बोले- सकारात्मक नतीजे देंगे!
इंदौर पहुंचे कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी
इंदौर (मप्र):

Jitu Patwari News: मध्य प्रदेश कांग्रेस समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने शनिवार रात कहा कि हालिया विधानसभा चुनावों में हार के बाद अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों (General Elections 2024) में कांग्रेस (Congress) के अच्छे प्रदर्शन की चुनौती का पार्टी सामूहिक नेतृत्व के आधार पर सामना करेगी और सकारात्मक नतीजे देगी. प्रदेश कांग्रेस समिति के नए अध्यक्ष के रूप में अपने नाम की घोषणा के बाद पटवारी ने अपने गृह नगर इंदौर (Indore) में पत्रकारों से कहा, 'मुझ जैसे छोटे-से कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर मैं कांग्रेस आलाकमान को धन्यवाद देता हूं.'

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा

'युवाओं की भागीदारी समय की मांग है'

उन्होंने कहा, 'हालिया विधानसभा चुनावों में हमारी पराजय हुई है और आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की चुनौती का मुझे अहसास है. हम सामूहिक नेतृत्व के आधार पर इस चुनौती का सामना करेंगे और कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर ले जाकर सकारात्मक नतीजे देंगे.' पटवारी ने एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं के सम्मान के साथ युवाओं की भागीदारी कैसे बढ़े, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है और समय की मांग भी है.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव को बाकी हैं सिर्फ 4 महीने... क्या हैं MP में कांग्रेस के इस फेरबदल के मायने?

'कमलनाथ हमारे नेता हैं'

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर कमलनाथ का स्थान लेने वाले पटवारी ने कहा, 'कमलनाथ हमारे नेता हैं. कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं के सामूहिक नेतृत्व और मार्गदर्शन में कांग्रेस आगे बढ़ेगी. कांग्रेस के इतिहास में गुटबाजी का अंत पहले ही हो चुका है.' जीतू पटवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह युवाओं का दौर है और आलाकमान ने युवाओं को मौका दिया है. जीतू पटवारी को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उनके निवास इंदौर जिले के बिजलपुर गांव में जश्न का माहौल है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close