विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा

हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. शनिवार को पार्टी ने अपनी मध्य प्रदेश इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्थान पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राज्य इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया.

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा
जीतू पटवारी बने मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष

MP Congress State President: मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) से एक बड़े बदलाव की खबर आ रही है. पार्टी आलाकमान ने जीतू पटवारी (Jitu Patwari) को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया है. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में हार के बाद कांग्रेस में यह बड़ा उलटफेर हुआ है. कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा उमंग सिंगार को नेता प्रतिपक्ष और हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन यहां प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का कार्यकाल जारी रखा गया है.

हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. शनिवार को पार्टी ने अपनी मध्य प्रदेश इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के स्थान पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राज्य इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, पूर्व मंत्री उमंग सिंघार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल का नेता और हेमंत कटारे को उपनेता नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : MP News: सतना के पूर्व नगर निगम आयुक्त हुए बर्खास्त, लाखों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए थे

छत्तीसगढ़ में दीपक बैज बरकरार

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में चरणदास महंत को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है. वह पिछली विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष थे. वेणुगोपाल के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को पद पर बनाए रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दी. हाल ही में हुए इन दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : MP News: रतलाम पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले ईनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close