विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2024

श्योपुर: 'राम नाम' की सियासत पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- BJP किसी की ठेकेदार नहीं

मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस के तमाम नेता भारतीय जनता पार्टी के मजबूत सीटों में सेंध लगाते हुए जीत का दम भर रहे है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे हुए पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने BJP पर निशाना साधते हुए लोकसभा में परचम लहराने की बात कही.

श्योपुर: 'राम नाम' की सियासत पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- BJP किसी की ठेकेदार नहीं
'राम नाम' की सियासत पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- BJP किसी की ठेकेदार नहीं है

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा के चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी का फोकस अब लोकसभा चुनाव की तरफ बढ़ गया है. कांग्रेस के तमाम नेता भारतीय जनता पार्टी के मजबूत सीटों में सेंध लगाते हुए जीत का दम भर रहे है. MP में 29 लोकसभा सीटों के प्रभारी बनाए जाने के बाद कांग्रेस के तमाम नेता अपने-अपने प्रभार वाले लोकसभा इलाको में पहुंच रहे हैं. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को इस बार श्योपुर मुरैना लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है. इसी कड़ी में श्योपुर मुरैना लोकसभा सीट के प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने के बाद पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह श्योपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे और आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ता सम्मेलन की बैठक ली. जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस के संगठन के नेताओं सहित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में लोकसभा में जीत हासिल करने के लिए जोश और उत्साह भरा.

"लोकसभा चुनावों में कांग्रेस लहराएगी परचम" - जयवर्धन सिंह 

जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में जिले की श्योपुर और विजयपुर दोनों सीटों पर BJP का सुपड़ा साफ करते हुए कांग्रेस की जीत के लिए धन्यवाद किया और कहा कि श्योपुर मुरैना संसदीय सीट की 8 विधानसभा में पांच पर कांग्रेस का कब्जा है. कांग्रेसी इस बार फिर श्योपुर मुरैना लोकसभा सीट पर जीत का परचम लहराएगी. जयवर्धन सिंह ने कहा कि MP की 29 में से 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत और बेहतर है जिसके आधार पर उन्होंने जीत का दम भरा है. जयवर्धन सिंह ने श्योपुर मुरैना संसदीय इलाके की 8 विधानसभा सीटों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के जरिए कांग्रेस से टिकट मांगने वाले नेताओं  की वजनदारी और कांग्रेस की जीत को लेकर जमीनी  हकीकत टटोली. 

"देश में राम के नाम पर सियासत करने से नहीं चूकती BJP"  - जयवर्धन सिंह 

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओ के नहीं जाने पर लगातार सियासत करने बाली BJP पर जयवर्धन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि BJP किसी की ठेकदार नही है. BJP 40 सालों की पार्टी है और कांग्रेस का सनातनी इतिहास वर्षों से पुराना है. कांग्रेस के हर हिंदू नेता ने सदैव भगवान राम को पूजा है. राम हम सब के पूजनीय है और राम को पूजने की हमारी परंपरा रही है. राम को पूजने से हमारी आत्मा को शक्ति मिलती है. जब अयोधया में राम मंदिर का निर्माण पूरा होगा तब हम जाएंगे और राम लला के दर्शन करते हुए उनका आशीर्वाद लेंगे. जयवर्धन ने कहा कि संतान धर्म में आत्म ही संतान है. कांग्रेस विधायक पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने BJP को घेरते हुए कहा कि BJP कभी भी देश में राम के नाम पर सियासत करने से नहीं चूकती है.

ये भी पढ़ें MBBS के बाद भी सरकार ने नहीं दी ग्रामीण नियुक्ति, अधर में लटका युवा डॉक्टरों का भविष्य, कोर्ट ने सरकार को थमाया नोटिस

"BJP बौखला जाती है इसलिए राजनीतिक हमले करती है" - जयवर्धन सिंह

कांग्रेस के राजसभा सांसद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयानों को लेकर दिग्विजय को घेरे बाली BJP और उसके नेता पर निशाना साधते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि उनके पिता जो भी बयान देते हुए देते हैं, उससे बीजेपी की जमीन खिसक जाती है. इसलिए बौखलाई BJP उन पर राजनेतिक हमले करती रहती है. जयवर्धन सिंह ने जीतू पटवारी को कांग्रेस की कमान और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बने उमंग सिंघार को लेकर कहा कि इस बार कांग्रेस के युवा नेता पार्टी के लिए संघर्ष करते हुए सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ जनता की लड़ाई सदन से सड़क से लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर डाक टिकट जारी, PM मोदी ने कहा-ये केवल कागज का टुकड़ा नहीं, इतिहास की किताब

 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू के डंक के बाद हरकत में आई सरकार, इतने हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने
श्योपुर: 'राम नाम' की सियासत पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- BJP किसी की ठेकेदार नहीं
Satna Municipal Corporation Congress woman councillor missing before no-confidence parade  councilors MLA camped police station 
Next Article
MP: अविश्वास परेड से पहले कांग्रेस महिला पार्षद गायब ! देर रात विधायक और पार्षदों ने थाना में डाला डेरा 
Close