विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने BJP ज्वाइन करने की अटकलों को किया खारिज, कही ये बड़ी बात

Vivek Tankha Latest News: भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच खांग्रेस सांसद विवेक तंखा ने कहा कि यह अफवाह फैलाई जाती है, लेकिन सभी जानते हैं कि मैं जहां हूं, वहीं ठीक हूं. विवेक तंखा ने जोर देकर कहा कि मुझे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का कोई प्रश्न ही नहीं होता है, क्योंकि मैं वहां पर जाकर क्या करुंगा, मेरे लायक वहां पर क्या स्थान है?

Read Time: 4 min
कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने BJP ज्वाइन करने की अटकलों को किया खारिज, कही ये बड़ी बात

Vivek Tankha Statement: जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह और सिहोरा से कांग्रेस प्रत्याशी रही एकता ठाकुर के एक सप्ताह के भीतर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेने के बाद कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों को उन्होंने खारिज कर दिया है. एनडीटीवी से बात करते हुए तंखा ने कहा कि अभी मैं राज्यसभा सांसद हूं और मेरे राज्यसभा सांसद के चार वर्ष बाकी है. मुझे कांग्रेस पार्टी ने बहुत सम्मान दिया है. लिहाजा, मैं भारतीय जनता पार्टी में नहीं जाने वाला हूं.

उन्होंने कहा कि यह अफवाह फैलाई जाती है, लेकिन सभी जानते हैं कि मैं जहां हूं, वहीं ठीक हूं. विवेक तंखा ने जोर देकर कहा कि मुझे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने का कोई प्रश्न ही नहीं होता है, क्योंकि मैं वहां पर जाकर क्या करुंगा, मेरे लायक वहां पर क्या स्थान है? तन्खा ने कहा कि सभी पार्टियों में मेरे मित्र हैं, लेकिन अभी भारतीय जनता पार्टी में से किसी ने मुझ से संपर्क नहीं किया है, क्योंकि सभी जानते हैं कि मैं नहीं जाने वाला हूं.

सहयोगियों के पाला बदलने से उठे सवाल

दरअसल, जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह और सिहोरा से कांग्रेस प्रत्याशी रही एकता ठाकुर ने एक सप्ताह के भीतर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इसके बाद महाकौशल में यह चर्चा बड़ी तेजी से होने लगी थी कि अब कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तंखा भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले हैं. इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा था कि जगत बहादुर सिंह और एकता ठाकुर दोनों ही विवेक तंखा खेमे के सिपाही रहे हैं. उनके खिलाफ आरोप था कि योजना के तहत पहले इन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई जा रही है, उसके बाद विवेक तंखा अपने कुछ विश्वासनिय नेताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.  बात तो यहां तक पहुंच गई कि भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व विवेक तंखा के संपर्क में है और इसी सप्ताह वे भोपाल कार्यालय में भगवा गमछा पहने दिखाई पड़ सकते हैं.

देश के मशहूर वकील हैं विवेक तन्खा

विवेक तन्खा का नाम देश के बड़े वकीलों में शुमार किया जाता है. देश के बड़े उद्योगपति और नेताओं के सुप्रीम कोर्ट में होने वाले मुकदमों में विवेक तंखा उनके मुख्य पैरोकार होते हैं. विवेक तन्खा के सभी राजनीतिक दलों में शीर्ष नेतृत्व वाले व्यक्तिगत मित्र हैं और कांग्रेस में भी उनकी छवि एक निर्विवाद नेता की है. 

पार्टी अध्यक्ष बनाए जा सकते थे विवेक तन्खा

कमलनाथ के इस्तीफा के बाद विवेक तंखा को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता था. वर्तमान में वे राज्यसभा सांसद भी हैं और वरिष्ठता के क्रम में बहुत ऊपर है. उनकी योग्यता और निर्विवाद छवि के कारण उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद दिया जा सकता था, लेकिन पार्टी ने जीतू पटवारी को कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त कर दिया.

हरदा हादसा: प्रशासन है गुनहगार ! 11 गड़बड़ियां मिलने के बावजूद क्यों बनने दिए पटाखे?

 भाजपा में जाना अन्नू व एकता का खुद का निर्णय है

विवेक तंखा ने एनडीटीवी से कहा कि जगत बहादुर सिंह और एकता ठाकुर निसंदेह उनके करीबी हैं, लेकिन कांग्रेस छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में जाना यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है. हो सकता है कि दोनों को ऐसा लग रहा होगा कि उनका स्थान भारतीय जनता पार्टी में बेहतर हो सकता है. इसलिए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की होगी. 

Harda Blast : 'ऐसी कड़ी कार्रवाई करेंगे कि लोग याद रखेंगे', हरदा में बोले CM मोहन यादव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close