विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस नेताओं को IT नोटिस से डराने की कोशिश, जीतू पटवारी ने BJP पर जमकर बोला हमला 

आयकर विभाग ने कांग्रेस के कुछ विधायकों के साथ पार्टी नेताओं को समन जारी कर दिल्ली बुलाया है. सभी को इसी महीने अलग-अलग तारीख में आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों के साथ आयकर भवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. कांग्रेस विधायक डॉ विक्रांत भूरिया ने IT के समन की पुष्टि की है. मामले के बाद से ही कांग्रेस पार्टी, BJP सरकार पर हमलवार नज़र आ रही है.

Read Time: 4 min
कांग्रेस नेताओं को IT नोटिस से डराने की कोशिश, जीतू पटवारी ने BJP पर जमकर बोला हमला 
कांग्रेस नेताओं को IT नोटिस से डराने की कोशिश, जीतू पटवारी ने BJP पर जमकर बोला हमला
भोपाल:

आयकर विभाग ने कांग्रेस के कुछ विधायकों के साथ पार्टी नेताओं को समन जारी कर दिल्ली बुलाया है. सभी को इसी महीने अलग-अलग तारीख में आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों के साथ आयकर भवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. कांग्रेस विधायक डॉ विक्रांत भूरिया ने IT के समन की पुष्टि की है. मामले के बाद से ही कांग्रेस पार्टी, BJP सरकार पर हमलवार नज़र आ रही है. इसी कड़ी में PCC चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को IT के नोटिस से डराने की कोशिश की जा रही है. BJP ने IT और ED जैसी एजेंसियों को लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए झोंक दिया है. जीतू पटवारी ने कहा कि जिनके पास इनकम टैक्स के नोटिस है, कई बार उनकी लिस्ट जारी हुई है कि अगर वो BJP ज्वाइन करेंगे तो BJP की वाशिंग मशीन में धुलकर पाक- साफ़ हो जाएंगे. अगर वो सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है तो उनपर कार्रवाई होती रहेंगी.

मजबूत हाथ के साथ, कमजोर छोड़ रहे कांग्रेस का दामन

जीतू पटवारी ने साफ़ कहा है कि BJP चाहे जो हथकंडा अपना ले कांग्रेस उनके नोटिस से डरने वाली नहीं है. कांग्रेस कानूनी तरीके से अपनी बात रखेगी और नोटिसों का जवाब देगी. किसान आंदोलन से पहले किसान नेताओं की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि BJP लोकतंत्र को खत्म करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है. जीतू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ से एक और कांग्रेस को कोस रहे थे लेकिन दूसरी ओर बजरंग दल का एक कार्यकर्ता बैतूल में आदिवासी युवक को जमकर पीट रहा था.  हमने उनसे पांच सवालों के जवाब भी मांगे उन्होंने जवाब नहीं दिया और उल्टा ही कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाकर चल दिए. कांग्रेस में जारी भगदड़ को लेकर जीतू ने कहा कि जो मजबूत लोग हैं वह साथ खड़े हैं लेकिन जो कमजोर दिल वाले हैं वे साथ छोड़ रहे हैं. वहीं, MP से सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजे जाने को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि उन्होंने पत्र लिखकर सोनिया गांधी से आह्वान किया है कि वे MP की सीट से राज्यसभा जाएं, सभी लोग चाहते हैं कि सोनिया गांधी मध्य प्रदेश से राज्यसभा नॉमिनेट हो.

आयकर विभागकेंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस के लोगों को  डरा रहा है. केंद्र ने लोकतंत्र को कमजोर करने और कांग्रेस के लोगों को डराने के लिए ED, IT और पुलिस का पूरा इस्तेमाल किया है. जिन्हें नोटिस मिलता है अगर वे BJP में शामिल हो जाएं तो पाक-साफ हो जायंगे.

जीतू पटवारी 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

ये भी पढ़ें - 'बुलडोजर के न्याय' पर 'कोर्ट का हथौड़ा', 2 लाख रु. जुर्माने के साथ घर तोड़ने वाले अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश

'मोदी सरकार के नोटिसों से नही डरेगी कांग्रेस'

झाबुआ से कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने ‘PTI -भाषा' को बताया कि उन्हें 21 फरवरी को आयकर विभाग के दिल्ली कार्यालय में बुलाया गया है. उन्हें IT  की धारा 131 के तहत नोटिस भेजा गया है. कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने एक वीडियो में दावा किया कि उन्हें मंगलवार को नई दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होने के लिए आयकर विभाग से समन मिला है. उन्होंने दावा किया, ‘‘मोदी सरकार विपक्ष को कुचलने के लिए ED , CBI और IT का इस्तेमाल कर रही है. क्योंकि मैं आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो सकता हूं, इसलिए मुझे परेशान करना चाहते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं को अप्रैल 2019 में भोपाल में की गई विभाग की छापेमारी के सिलसिले में समन भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close