विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

छिंदवाड़ा में बढ़ेंगी कमलनाथ की मुश्किलें? टिकट न मिलने से नाराज बंटी पटेल ने भरा निर्दलीय पर्चा

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चौरई से वर्तमान विधायक सुजीत चौधरी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि यहां से युवा कांग्रेस नेता बंटी पटेल टिकट की दावेदारी कर रहे थे.

Read Time: 3 min
छिंदवाड़ा में बढ़ेंगी कमलनाथ की मुश्किलें? टिकट न मिलने से नाराज बंटी पटेल ने भरा निर्दलीय पर्चा
फाइल फोटो

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले की चौरई विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां से प्रत्याशी बदलने की मांग कर रहे कांग्रेस नेता बंटी पटेल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए करते हुए शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर दिया. ऐसे में यहां सियासी पारा तेजी से ऊपर चढ़ गया है. टिकट बंटवारे के बाद से ही कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) में बड़ी संख्या में नेता बगावत पर उतर आए हैं जिनमें से कई निर्दलीय चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें :निशा बांगरे का टिकट मिलने पर सस्पेंस: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की कमलनाथ से मुलाकात, क्या आमला सीट से लड़ेंगी चुनाव?

2020 में आए थे चर्चा में

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चौरई से वर्तमान विधायक सुजीत चौधरी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि यहां से युवा कांग्रेस नेता बंटी पटेल टिकट की दावेदारी कर रहे थे. लोगों की मानें तो पिछले काफी लंबे समय से वह इस क्षेत्र में सक्रिय हैं. साल 2020 में एसडीएम को कालिख पोतने के मामले में चर्चा में आए बंटी पटेल इस बार कांग्रेस से चौरई विधानसभा का टिकट मांग रहे थे लेकिन उम्मीदवारों की सूची आने पर निराशा उनके हाथ लगी.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा से दाखिल किया नामांकन, समर्थकों का उमड़ा जनसैलाब

नकुलनाथ से की थी मुलाकात

कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा होने से एक दिन पहले बंटी हजारों लोगों के साथ शिकारपुर स्थित कमलनाथ के निवास पहुंचे थे. यहां उनकी मुलाकात नकुलनाथ से हुई थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. चौरई से सुजीत चौधरी का नाम घोषित होने के बाद बंटी पटेल ने पार्टी से बगावत कर दी. शुक्रवार को उन्होंने नामांकन रैली करके अपना शक्ति प्रदर्शन किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close