विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस, पार्टी को मजबूत करने के लिए भोपाल में की कई बैठकें

बैठकों में शामिल होने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव परिणामों से निराश नहीं हैं, बल्कि इसके विपरीत, पार्टी लोकसभा चुनावों का सामना करने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बैठकों के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के मुद्दे पर भी चर्चा की गई.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस, पार्टी को मजबूत करने के लिए भोपाल में की कई बैठकें
लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस
भोपाल:

विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई हैं. कांग्रेस ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने के लिए भोपाल में कई बैठक कीं. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव और राजनीतिक मामलों की समितियों एवं लोकसभा सीट प्रभारियों, जिला प्रमुखों और पार्टी की विभिन्न शाखाओं के प्रमुखों सहित पदाधिकारियों की बैठकें यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित की गईं. मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी केके मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी 18 से 24 जनवरी तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में संगठन की बैठकें करेगी. बैठकों में मध्य प्रदेश के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष जीतू पटवारी और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए. 

बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा 

एक वरिष्ठ नेता ने PTI -भाषा को बताया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाने की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस इस सप्ताह अपनी अनुशासन समिति की बैठक करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं ने बैठकों के दौरान आगामी आम चुनावों की रणनीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की और नेताओं ने अपने विचार साझा किए. पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 230 में से 163 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 66 सीटें ही हासिल कर सकी. मिश्रा ने चुनाव और राजनीतिक मामलों की समितियों की बैठकों का विवरण साझा करने से इनकार करते हुए कहा कि वे मुख्य रूप से लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीतियों पर केंद्रित थी.

ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश

कांग्रेस ने हार के पीछे EVM को ठहराया जिम्मेदार 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी के जिला प्रमुखों और अन्य लोगों की बैठक में राज्य में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को सफल बनाने के तरीकों पर भी चर्चा हुई. बैठकों में शिरकत करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता (विधानसभा चुनाव परिणामों के कारण) निराश नहीं हैं, बल्कि इसके विपरीत, वे लोकसभा चुनावों का सामना करने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बैठकों के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. कांग्रेस हाल के चुनावों में अपने खराब प्रदर्शन के लिए EVM को दोषी ठहरा रही है.

ये भी पढ़ेंः 'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान



 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close