विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश

ग्वालियर में पिछले 8-9 दिनों से बहुत कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां पर शीत लहर चल रही है. मौसम विभाग की माने तो अभी भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

Read Time: 2 min
ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश
ग्वालियर में पड़ रही है कड़ाके की ठंड

Madhya Pradsh News: ग्वालियर में ठंड का प्रकोप जारी है. लगातार चल रही शीत लहर के चलते लोगो का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से सूरज न निकलने से ठंड से लोग बेहाल हैं, इसके चलते आज रविवार को देर शाम ग्वालियर के जिला कलेक्टर ने एक बड़ा आदेश जारी कर सख्त रूप में कहा है कि नर्सरी से लेकर 12 वीं तक की कोई भी क्लास सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक ही लग सकेगी.

क्या लिखा है कलेक्टर ने अपने आदेश में

ग्वालियर के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने रविवार देर रात एक आदेश जारी किया है.  इसमें उन्होंने लिखा है कि ग्वालियर जिले के मौसम के तापमान में अत्यधिक गिरावट होने के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिले में संचालित समस्त प्रकार की संस्थाओं की शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त, सीबीएसई , आईसीएस संस्थाओं की सभी शैक्षणिक संस्थाओं की प्री प्रायमरी से कक्षा 12 वीं तक कक्षाएं दिनांक 13 जनवरी तक प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक ही संचालित हो सकेंगी. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

ये भी पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की 'गांधीगिरी', हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने वालों को दिए फूल और चॉकलेट, लोगों से की अपील

9 दिन से चल रही है कड़ाके की ठंड

ग्वालियर - चम्बल अंचल में बीते 9 रोज से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बीते 6 दिन से लगातार सीवियर कोल्ड डे की चपेट में हैं जिसके चलते लोग बहुत परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार फ़िलहाल लोगों को शीत लहर से राहत मिलने की संभावना नही है जिसके चलते कलेक्टर को यह आदेश जारी करना पड़ा.

ये भी पढ़ें मुस्लिम दिव्यांग कवि अयोध्या में करेंगे भगवान श्रीराम का गुणगान, जगद्गुरु संत रामभद्राचार्य ने भेजा न्यौता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close