विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

उज्जैन में CM शिवराज का ऐलान- अगले साल फिर निकालेंगे एक लाख नई सरकारी भर्तियां

उज्जैन में लगने वाले उद्योगों में जिले के बच्चे 'मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना' के अंतर्गत काम सीखने के साथ ही ₹10 हजार भी कमाएंगे. प्रदेश में अगले साल फिर 1 लाख सरकारी नौकरियां निकलेंगी.ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh)ने कही.

Read Time: 4 min
उज्जैन में CM शिवराज का ऐलान- अगले साल फिर निकालेंगे एक लाख नई सरकारी भर्तियां

Ujjain News : उज्जैन में लगने वाले उद्योगों में जिले के बच्चे 'मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना' (Chief Minister Learn-Earn Scheme)के अंतर्गत काम सीखने के साथ ही ₹10 हजार भी कमाएंगे. प्रदेश में अगले साल फिर 1 लाख सरकारी नौकरियां निकलेंगी.ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh)ने कही. वे उज्जैन में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस समारोह (employment day celebration) में अपनी बात रख रहे थे.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन जिले में 554.89 करोड़ रुपये के 9 विकास कार्यों और राज्य स्तर पर 15 क्लस्टर्स का भूमिपूजन किया.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अध्यात्म का केंद्र उज्जैन अब उद्योगों का केंद्र भी बनने जा रहा है. 

शुक्रवार को पूरे राज्य में आज 15 एमएसएमई क्लस्टर का भूमिपूजन और लोकार्पण हुआ है. राज्य स्तर पर 552 उद्योगों की स्‍थापना होगी. इनमें 28,300 लोगों को रोजगार मिलेगा.

साथ ही 1708 इकाइयों का भी शुक्रवार को लोकार्पण हुआ है इसमें लगभग 16,375 लोगों को रोजगार मिलेगा.  मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन अब रुकने वाला नहीं है. यहां सावन के महीने में सवा दो करोड़ भक्त आए और महाकाल महाराज की पूजा करके गए. प्रतिदिन डेढ़ लाख भक्त उज्जैन आ रहे हैं. 

उज्जैन में विकास कार्यों का लोकापर्ण करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उज्जैन में विकास कार्यों का लोकापर्ण करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान


आपको बता दें कि उज्जैन में शुक्रवार को आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार समारोह में 15 एमएसएमई क्‍लस्‍टर, 27 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों में विकासकार्यों, 43 मध्यम श्रेणी की इकाइयों और सूक्ष्म व लघु उद्योगों का भूमिपूजन व लोकार्पण हुआ. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बहनों को गारंटी देते हुए कहा कि मेरी लाड़ली बहनों,ये शिवराज की गारंटी है 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना'की राशि बढ़कर ₹3,000 तक पहुंचने वाली है. उन्होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब जमीन के बिना नहीं रहेगा, सबको जमीन देकर पक्‍के मकान बनाए जाएंगे.

"ये कमलनाथ का नकली चेहरा है"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि यह वही कमलनाथ (kamalnath) हैं, जिन्होंने सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रतिमा नहीं लगने दी थी. छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का पाप कमलनाथ जी ने किया था. वे अब वोट के लिए शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने का काम कर रहे हैं. नकली चेहरा सामने आए,असली सूरत छुपी रहे उसका उदाहरण कांग्रेस के नेता कमलनाथ जी हैं.

महाकाल की कृपा से अर्थव्यवस्था में भारी वृद्धि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाकाल महाराज की कृपा तो देखो, रोज डेढ़ लाख भक्त रहे हैं. शनिवार और इतवार को 3 लाख हो जाते हैं और अकेले सावन के महीने में सवा 2 करोड़ लोग आए.ये सवा 2 करोड़ आते हैं तो महाकाल महाराज की पूजा तो करते हैं, लेकिन आपको पता है उज्जैन की पूरी अर्थव्यवस्था को बदलकर रख दिया है.

उज्जैन के होटलो में जगह नहीं है,नए-नए रिसोर्ट बन रहे हैं.घरों में ही होटल के कमरे बना लो भैया. श्रृद्धालु आए तो खूब भोजन भी कराओ और अपनी आमदनी भी बढ़ाओ.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 हजार करोड़ रुपया उज्जैन में अतिरिक्त आने वाला है. होटल रेस्टोरेंट,चाय नाश्ता, भोजन, फूल, प्रसाद सारी चीजें बिक रही हैं. मुख्यमंत्री ने उज्जैन में श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु ₹500 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले अत्याधुनिक सुविधायुक्त महाकालेश्वर मंदिर भक्त निवास के नाम एवं लोगो का विमोचन भी किया.

ये भी पढ़ें: MP News: इंदौर में थमी चार पहियों की रफ्तार, प्रदूषण से निजात के लिए मनाया 'नो कार डे'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close