विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2023

छाता सुधारने वाली महिला ने बताई पीड़ा, शिवराज ने तुरंत दिए 50 हजार रुपये

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्गाबाई वंशकार को स्वेच्छानिधि से रोजगार के लिए 50 हजार रूपये की अनुदान सहायता राशि तत्काल देने के निर्देश दिए.

Read Time: 3 min
छाता सुधारने वाली महिला ने बताई पीड़ा, शिवराज ने तुरंत दिए 50 हजार रुपये
दुर्गाबाई के पास सीएम शिवराज सिंह ने उनका हाल-चाल जाना

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक बार फिर अलग अंदाज देखने को मिला है. हुआ यूं कि रविवार को CM रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विदिशा पहुंचे हुए थे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे  माधवगंज पर स्थित एक दुकान पर खाने पीने के लिए रुके. जहां दुकान के समीप लुंहागी मोहल्ला निवासी दुर्गाबाई वंशकार छाता मरम्मत का कार्य कर रही थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें देखते ही उनके पास जा पहुंचे. दुर्गाबाई के पास जाकर सीएम शिवराज सिंह ने उनका हाल-चाल जाना. दुर्गाबाई वंशकार ने अपनी पीड़ा मुख्यमंत्री संग साझा की.

50 हजार के चेक तुरंत मिला दुर्गाबाई को

इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्गाबाई वंशकार को स्वेच्छानिधि से रोजगार के लिए 50 हजार रूपये की अनुदान सहायता राशि तत्काल देने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने पचास हजार रूपये का चेक दुर्गाबाई पत्नि श्री मुकेश वंशकार को सौंपा. दुर्गाबाई ने मुख्यमंत्री को बताया कि लाड़ली बहना के 1000 रूपये मिल रहे हैं. पहले 600 रूपये पेंशन मिलती थी अब 1000 रूपये मिल रहे हैं. दुर्गाबाई से बातचीत के दौरान सीएम शिवराज उनके साथ हंसी-मजाक करते हुए भी दिखे. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. 

राघवजी के घर भी पहुंचे CM

विदिशा के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज पूर्व वित्त मंत्री राघवजी के घर पहुंचे. इस दौरान राघवजी की पत्नी ने उनका स्वागत किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने राघवजी से बंद कमरे में करीब 20 मिनट तक चर्चा की. इस मुलाकात के बाद राघवजी ने कहा कि मुख्यमंत्री से किसी राजनीतिक विषय पर बातचीत नहीं हुई. वे उनका हालचाल लेने घर आए थे. पूरे समय पारिवारिक चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने इस दौरान घर पर नाश्ता भी किया

ये भी पढ़ें : चुनाव से पहले नाराज नेताओं को मनाने की कवायद! पूर्व मंत्री राघव भाई से मिले CM शिवराज

ये भी पढ़ें : भोपाल में यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसी बाघिन T-123, कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close