विज्ञापन
Story ProgressBack

श्योपुर के दौरे पर रहेंगे मोहन यादव, 71.89 करोड़ की परियोजनाओं का CM करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

CM Mohan Yadav Visit Sheopur: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को श्योपुर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम मोहन यादव कूनो नेशनल पार्क में चीता प्रोजेक्ट की रिव्यू बैठक लेंगे.

Read Time: 3 min
श्योपुर के दौरे पर रहेंगे मोहन यादव, 71.89 करोड़ की परियोजनाओं का CM करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास
350 चीता मित्रों को साइकिल वितरित करेंगे सीएम मोहन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सोमवार, 26 फरवरी को श्योपुर (Sheopur) दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम मोहन यादव कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में चीता प्रोजेक्ट (Project Cheetah) की रिव्यू बैठक लेंगे, जिसमें केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) भी शामिल होंगे. साथ ही सीएम 71.89 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

350 चीता मित्रों को साइकिल वितरित करेंगे सीएम यादव

बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव आज कूनो नेशनल पार्क में प्रस्तावित चीता सफारी (Cheetah Safari) का भूमिपूजन करने वाले थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के वन संरक्षण को लेकर जारी किए गए आदेश के बाद ये कार्यक्रम स्थगित कर दिये गए हैं. हालांकि सीएम इस मौके पर 350 चीता मित्रों को साइकिल वितरित और कूनो के पेट्रोल पंप का भूमिपूजन करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव जंगल रिसार्ट में चीता प्रोजेक्ट को लेकर रिव्यू बैठक करेंगे. बैठक में सीएम के साथ केंद्रीय वन व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे. 

71.89 करोड़ की विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे सीएम मोहन

चीता प्रोजेक्ट रिव्यू बैठक के बाद सीएम यादव 71.89 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न विकास निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास  करेंगे. फिर सेसईपुरा रेस्टहाउस परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि सीएम आयोजित कार्यक्रम के दौरान 37.62 करोड़ रुपये की लागत से कूनो नदी पर निर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे. वहीं लोक स्वास्थ्य विभाग जल जीवन मिशन के तहत 8 ग्रामों में 7.16 करोड़ की नलजल योजनाओं और यांत्रिकी सेवा के तहत 2.17 करोड़ रुपये की 3 सड़क निर्माण  कार्य का लोकार्पण करेंगे.  इसके अलावा 80 लाख की लागत से विजयपुर अस्पताल और डिवाइडर निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे. सीएम मोहन द्वारा 71.89 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास निर्माण कार्यों के लोकार्पण में 19.87 करोड़ की लागत से बर्धा बुजुर्ग स्टोशन, मेडिकल कॉलेज और सड़क निर्माण का कार्य किया जाएगा. वहीं 99 लाख रुपये की लागत से पॉलीटेक्निक कॉलेज से रूसा मॉडल कॉलेज तक सीसी  रोड का निर्माण किया जाएगा. 

सीएम के सुरक्षा में 400 जवान रहेंगे तैनात

बता दें कि सीएम आज दोपहर 2.30 बजे हेलीकॉप्टर से सेसईपुरा के बांसेड़ ग्राम पहुंचेंगे. जिसके बाद वो जंगल रिसोर्ट में चीता प्रोजेक्ट  के संबंध में बैठक करेंगे. वहीं सीएम मोहन यादव के इस दौरे को लेकर श्योपुर में कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किये गए हैं. इस दौरे के दौरान सीएम के सुरक्षा में लगभग 400 जवान तैनात रहेंगे. 

ये भी पढ़े: Kuno National Park में चीता सफारी शुरू करने पर रोक, जानें क्यों लिया गया ये फैसला? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close