विज्ञापन
Story ProgressBack

MP budget 2024 : बजट पेश करने के बाद CM की बड़ी प्रतिक्रिया, बोले- वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है 

Madhya Pradesh budget 2024: मध्य प्रदेश में बजट पेश होने के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा कि वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है. 

Read Time: 2 mins
MP budget 2024 : बजट पेश करने के बाद CM की बड़ी प्रतिक्रिया, बोले- वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है 

Madhya Pradesh budget: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बुधवार  कि 2024-25 का बजट राज्य के वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है. वहीं, कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया.

आवंटन बढ़ा भी बढ़ाया गया है

विपक्ष के भारी हंगामे के बीच बुधवार को मध्य प्रदेश में बजट पेश हुआ. राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 3.65 लाख करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ बजट पेश किया. जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं और आदिवासियों के लिए पहल के लिए आवंटन किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

नए करों की घोषणा नहीं की गई. बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम मोहन यादव ने नए कर नहीं लगाए जाने की बात कही और आश्वासन दिया कि सभी विभागों के लिए आवंटन बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला? 

विपक्ष ने भी लगाए आरोप

इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि सरकार गेहूं के लिए 2,700 रुपये और धान के लिए 3,100 रुपये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने तथा लाडली बहना योजना की राशि 1,250 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का वादा पूरा करने में विफल रही. सिंघार ने पिछले तीन बजटों पर श्वेत पत्र की मांग की तथा सरकार पर कथित घोटालों पर चर्चा से बचने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें मोहन सरकार के बजट पर जीतू- कमलनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पेश होते ही कही ये बड़ी बात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget 2024: बजट में मोहन सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन तीन जिलों में खोले जाएंगे सरकारी मेडिकल कॉलेज
MP budget 2024 : बजट पेश करने के बाद CM की बड़ी प्रतिक्रिया, बोले- वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है 
datia mp sarkar After one hour of rain, the class room became a swimming pool, how will the children study in such an environment?
Next Article
MP News: कभी देखा है ऐसा क्लास रूम! एक घंटे की बरसात के बाद बना स्विमिंग पूल... किताबें और मेज- कुर्सी दिखीं तैरती
Close
;