विज्ञापन
Story ProgressBack

मोहन सरकार के बजट पर जीतू- कमलनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पेश होते ही कही ये बड़ी बात 

MP budget 2024 News: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार के बजट पर विपक्ष के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. आइए जानते हैं किसने क्या कहा? 

Read Time: 2 mins
मोहन सरकार के बजट पर जीतू- कमलनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पेश होते ही कही ये बड़ी बात 

Madhya Pradesh budget 2024: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने अपना पूर्ण बजट पेश किया है. इसके बाद विपक्षियों के भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि यह बजट दिवालिया सरकार का बजट है. 

बजट गरीब विरोधी है

मध्य प्रदेश में विपक्ष  के जोरदार हंगामें के बीच सरकार ने आज बजट पेश किया. मोहन सरकार ने प्रदेश के सभी वर्गों के लिए बड़ी घोषणाएं तो की हैं, लेकिन विपक्ष भी सरकार को घेरने के लिए पीछे नहीं है. प्रदेश के PCC चीफ जीतू पटवारी  (Jitu Patwari) ने इस बजट को दिवालिया सरकार का बजट बताया है. उन्होंने  कि प्रदेश में लोग गरीबी से आत्महत्या कर रहे हैं, बच्चे भूख से मर रहे हैं. रामायण जैसे वचन पत्र को दिखाकर वोट ले लिया परंतु उसे लागू नहीं कर रही. सरकार का यह बजट गरीब विरोधी है. 

ये भी पढ़ें MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला?

कलमनाथ ने बताया विश्वासघात का बजट 

बजट पेश होने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने मोहन सरकार को घेरा है . उन्होंने 2024-25 के बजट को विश्वासघात वाला बजट बताया. कमलनाथ ने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश सरकार का आज का बजट जनता से विश्वासघात वाला बजट है. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता और मतदाताओं से जो प्रमुख वादे किए थे, वह सारे वादे वित्त मंत्री के बजट भाषण से ग़ायब दिखाई दिए. प्रदेश के किसानों, नारी शक्ति, नौजवानों और सभी वर्गों से किए गए चुनावी वादों को बजट में कोई स्थान नहीं दिया गया. कमलनाथ ने कहा कि 

विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की जनता से जो चार प्रमुख वादे किए थे. घोषणाओं को बजट में कोई स्थान नहीं दिया और स्पष्ट कर दिया है कि यह सरकार जनविरोधी है. जनता से विश्वासघात करने वाली है और वादा-खिलाफी इसका स्वभाव है. इस बजट से मध्य प्रदेश की जनता को भारी निराशा हुई है.

ये भी पढ़ें MP के बजट में बुजुर्गों के लिए फिर हुआ बड़ा ऐलान, इस योजना के लिए खर्च होंगे 50 करोड़
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget 2024: मोहन सरकार ने शिक्षा के लिए खोला खजाना, MP में खुलेंगे 3 मेडिकल और 22 ITI कॉलेज
मोहन सरकार के बजट पर जीतू- कमलनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पेश होते ही कही ये बड़ी बात 
Madhya Pradesh budget 2024 Big announcement for the elderly Teertha Darshan Yojana again Rs 50 crore will be spent for this scheme
Next Article
MP के बजट में बुजुर्गों के लिए फिर हुआ बड़ा ऐलान, इस योजना के लिए खर्च होंगे 50 करोड़  
Close
;