विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस प्रत्याशी जीते तो समर्थक ने 5 साल बाद कटवाए दाढ़ी-बाल, पिछली हार के बाद लिया था संकल्प

अजय सिंह के कट्टर समर्थक संजू सिंह ने कहा कि राहुल भैया को मैं अपना आदर्श मानता हूं. साल 2018 में चुनाव हारने के बाद मुझे अत्यंत पीड़ा हुई और पूरे समय तक मन दुखी रहा. मैंने संकल्प लिया कि जब तक राहुल भैया चुरहट से दोबारा जीत दर्ज नहीं करेंगे तब तक मैं अपने सिर, दाढ़ी और मूंछ के बालों में कैंची नहीं लगाऊंगा.

Read Time: 4 min
कांग्रेस प्रत्याशी जीते तो समर्थक ने 5 साल बाद कटवाए दाढ़ी-बाल, पिछली हार के बाद लिया था संकल्प
कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक ने पांच साल बाद कराया मुंडन

MP Election Result: सीधी जिले के चुरहट विधानसभा क्षेत्र से पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल साल 2018 में विधानसभा का चुनाव (MP Assembly Election) कम मतों के अंतर से हार गए थे. इसके बाद उनके समर्थकों में काफी मायूसी देखने को मिली थी. लेकिन उनमें से एक ऐसा कट्टर समर्थक था जिसने 'राहुल भैया' के दोबारा चुनाव ना जीतने तक अपने दाढ़ी, बाल और मूंछों को ना काटने का संकल्प लिया था. संकल्प ऐसा रहा कि पिछले 5 वर्षों तक अजय सिंह चुरहट क्षेत्र में आते तो कट्टर समर्थक संजू सिंह भी उनसे मिलने पहुंचते. 

लगातार 5 वर्षों तक यह सिलसिला चलता रहा. जैसे ही इस बार पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के कद्दावर नेता अजय सिंह राहुल को पार्टी की ओर से उनकी परंपरागत सीट चुरहट से प्रत्याशी बनाया गया उनके समर्थक संजू सिंह खुद गांव-गांव पहुंचकर लोगों से संपर्क कर अजय सिंह को जिताने के लिए जनसंपर्क में जुट गए. नामांकन दाखिल करने से लेकर नतीजे आने तक वह उनके साथ बने रहे. रविवार को जब सीधी स्थित संजय गांधी कॉलेज में मतगणना शुरू हुई तो वहां भी वह अपनी मित्र मंडली के साथ मौजूद रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में बीजेपी को मिली बंपर जीत तो शिवराज के 12 मंत्री चुनाव क्यों हारे?

समर्थक ने खुद प्रमाण पत्र लेकर खिंचवाई फोटो

जैसे ही अजय सिंह राहुल को पहले ही राउंड की मतगणना से बढ़त मिलना शुरू हुई तो नारेबाजी और उत्साह का दौर भी शुरू हो गया. रात करीब 9:30 बजे जब रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से अजय सिंह को चुरहट विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिया गया तो समर्थकों की खुशी देखते ही बन रही थी. संजू सिंह की खुशी इतनी थी कि उन्होंने स्वयं प्रमाण पत्र लेकर तस्वीर खिंचाई. इसके बाद अजय सिंह राहुल समर्थकों के साथ अपने ग्रह ग्राम चुरहट स्थित शिवराजपुर साड़ा के लिए रवाना हुए. उनके साथ सैकड़ों की संख्या में वाहनों का काफिला भी चलता रहा.

यह भी पढ़ें : MP Election : हरसूद आदिवासी सीट से रिकॉर्ड 8वीं बार जीते शाह, ऐसी बजाई ढोलक कि नाचने लगे किन्नर

मतगणना के दूसरे दिन अजय सिंह राहुल के शिवराजपुर साड़ा स्थित घर में समर्थक एवं शुभचिंतक बधाई देने के लिए पहुंच रहे थे. इस बीच कट्टर समर्थक संजू सिंह भी वहां पहुंचे और फिर आवास परिसर में ही अजय सिंह की उपस्थिति में उन्होंने दाढ़ी मूंछ और सिर का मुंडन कराया. 

Latest and Breaking News on NDTV

5 साल 1 महीना 3 दिन तक नहीं लगवाई कैंची

अजय सिंह के कट्टर समर्थक संजू सिंह ने कहा कि राहुल भैया को मैं अपना आदर्श मानता हूं. साल 2018 में चुनाव हारने के बाद मुझे अत्यंत पीड़ा हुई और पूरे समय तक मन दुखी रहा. मैंने संकल्प लिया कि जब तक राहुल भैया चुरहट से दोबारा जीत दर्ज नहीं करेंगे तब तक मैं अपने सिर, दाढ़ी और मूंछ के बालों में कैंची नहीं लगाऊंगा. 5 साल 1 महीना 3 दिन का समय बीत गया. आज 4 दिसंबर को राहुल भैया की मौजूदगी में मैंने दाढ़ी बाल का मुंडन कराया है. आज मेरा संकल्प पूरा हो गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close