विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : हरसूद आदिवासी सीट से रिकॉर्ड 8वीं बार जीते शाह, ऐसी बजाई ढोलक कि नाचने लगे किन्नर

Madhya Pradesh Election Results : मध्य प्रदेश के वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने हरसूद विधानसभा क्षेत्र से लगातार आठवीं बार जीत का इतिहास रचा है. कुंवर विजय शाह ने न केवल लगातार आठ बार यहां से जीतकर एक रिकॉर्ड बनाया बल्कि वह 60 हजार से भी अधिक मतों से जीत कर विधानसभा में पुनः पहुंचे हैं. इस जीत के बाद उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया.

Read Time: 3 min
MP Election : हरसूद आदिवासी सीट से रिकॉर्ड 8वीं बार जीते शाह, ऐसी बजाई ढोलक कि नाचने लगे किन्नर
खंडवा:

Madhya Pradesh Election Results 2023 : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रचंड बहुमत से एक बार फिर सरकार बना रही है. भाजपा की इस बड़ी जीत के बाद उम्मीदवार अपनी जीत को अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं. मंत्री विजय शाह (Vijay Shah) ने अपनी जीत का जश्न किन्नरों के साथ नाच गाकर मनाया. मंत्री विजय शाह ने जब ढोल पर थाप लगाई तो किन्नर थिरकने लगें. बता दें कि कुंवर विजय शाह लगातार आठवीं बार हरसूद विधानसभा क्षेत्र से प्रचंड बहुमत से जीते हैं. मना जा रहा है कि आज तक कोई भी आदिवासी विधायक लगातार 8 बार नहीं जीत पाया है. 

प्रदेश के बाद अब देश भर में बजेगी कांग्रेस की बैंड

कुंवर विजय शाह ने कहा कि अभी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बैंड बजाई है अब लोकसभा चुनाव में भी वह पूरे देश में कांग्रेस की बैंड बजा देंगे. बता दें कि पिछली सरकार में मध्य प्रदेश के वन मंत्री रहे डॉक्टर कुंवर विजय शाह ने हरसूद विधानसभा क्षेत्र से लगातार आठवीं बार जीत का इतिहास रचा है. कुंवर विजय शाह ने न केवल लगातार आठ बार यहां से जीतकर एक रिकॉर्ड बनाया बल्कि वह 60 हजार से भी अधिक मतों से जीत कर विधानसभा में पुनः पहुंचे हैं. इस जीत के बाद उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया.

खंडवा स्थित उनके आवास पर जब किन्नर बधाई देने पहुंचे तो विजय शाह खुद भी उनकी खुशियों में शामिल हो गए. खुद ही ढोलक बजाने लगे और किन्नर नाचने गाने लगे.

विजय शाह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यह (किन्नर) भी समाज का एक अंग हैं. उनके साथ हम बराबरी का दर्जा दे तो उन्हें भी खुशी होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) केवल हमारे देश के नहीं बल्कि विश्व का नेतृत्व करने योग्य नेता हैं.

MP Election Results : मेंदोला के आगे 'चिन्टू' साबित हुए कांग्रेस के चौकसे, जानिए- किसे मिली 5 सबसे बड़ी और सबसे छोटी जीत

1990 से अपराजित प्रत्याशी

कुंवर विजय शाह मकड़ाई राजघराने के वंशज हैं. पहला विधानसभा चुनाव 1990 में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर ही लड़ा था, उसके बाद से लेकर अब तक वे लगातार 8 चुनावों में अपराजित प्रत्याशी रहे हैं. वे मध्य प्रदेश कैबिनेट में दिग्गज मंत्री रहे हैं, उमा भारती की सरकार से लेकर अब तक 8 पारी में 5 मंत्रालय संभाल चुके है. मंत्री रहते हुए उनको तीन बार आदिम जाति कल्याण विभाग, दो बार वन विभाग सहित एक-एक बार स्कूल शिक्षा विभाग, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग मिला.

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh Election Results : मध्य प्रदेश के सभी सियासी अंचलों का हाल, जानिए BJP-कांग्रेस का नफा-नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close