विज्ञापन
Story ProgressBack

Christmas 2023: पैरेंट्स की बिना मर्जी के बच्चों को सांता बनाया तो खैर नहीं, अब उज्जैन डीईओ ने दिया आदेश

Happy Christmas 2023: इस साल क्रिसमस पर प्राइवेट स्कूल के संचालक अपनी मर्जी से बच्चों को सांता क्लाज की वेशभूषा नहीं पहना पाएंगे. इसकी वजह जिला शिक्षा विभाग का आदेश है, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि बच्चों को सांता क्लाज बनने से पहले उनके पेरेंट्स से अनुमति ज़रूर लें. अगर बिना अनुमति के बच्चों को सांता क्लाज की वेशभूषा पहनाई तो स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई होगी.

Read Time: 3 min
Christmas 2023: पैरेंट्स की बिना मर्जी के बच्चों को सांता बनाया तो खैर नहीं, अब उज्जैन डीईओ ने दिया आदेश

Christmas Day 2023: दो दिन बाद Christmas का त्यौहार मनाया जाएगा. इससे पहले स्कूलों में कई तरह के कार्यक्रम होते हैं. बच्चों को सांता क्लॉज (santa claus) बनाया जाता है. इसके लिए कई स्कूलों में तैयारियां भी कर ली गई हैं. लेकिन इस बार मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain) के जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) के आदेश ने तमाम तैयारियों पर पानी फेर दिया है. DEO आनंद शर्मा ने सभी प्राइवेट स्कूलों के लिए आदेश जारी कर कहा है कि कोई भी प्राइवेट स्कूल बिना अनुमति के बच्चों को सांता क्लाज (santa claus) न बनाएं. क्रिसमस (Christmas) पर स्कूलों में बच्चों को सांता क्लॉज की वेशभूषा पहनाने के पहले उनके पैरेंट्स से अनुमति जरूर लें. पैरेंट्स की अनुमति के बिना सांता क्लॉज या अन्य वेशभूषा पहनाई जाती है तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.  

विवाद की स्थिति से बचने के लिए निर्देश

BRC संजय शर्मा ने बताया कि  निजी विद्यालयों में त्यौहार, पर्व पर विशेष की वेशभूषा पहना कर प्रदर्शन किया जाता है. इस वजह से कई बार विवाद की स्थिति बनती है. इसलिए इस बार क्रिसमस के पहले जिले के सभी निजी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए है. दरअसल हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल संचालकों को चेतावनी दी है कि हिंदू बच्चों को जबरदस्ती सांता क्लॉज न बनाया जाए. इसके बाद ही विभाग से निर्देश जारी किए है.

ये भी पढ़ें : Christmas 2023: बच्चों को सांता क्लाज बनाने से पहले माता-पिता की अनुमति जरूरी! जानिए पूरी खबर

शाजापुर डीईओ ने भी जारी किया आदेश 

मध्यप्रदेश के शाजापुर ( Shajapur ) जिले के डीईओ ने सबसे पहले इस आदेश को जारी किया था. प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों से कहा है कि बच्चों को सांता क्लाज बनाने से पहले उनके पेरेंट्स से अनुमति ज़रूर लें, ऐसा नहीं करोगे तो एक तरफा कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी गई है.अब उज्जैन डीईओ के आदेश से सभी हैरान हैं. 

ये भी पढ़ें : MP News: मिमिक्री मामले पर कैलाश विजयवर्गीय का तंज- सांसद पद के लायक नहीं हैं राहुल गांधी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close