विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara सांसद नकुलनाथ ने BJP पर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का लगाया आरोप, CAA को लेकर दिया ये बयान

Read Time: 3 min
Chhindwara सांसद नकुलनाथ ने BJP पर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का लगाया आरोप, CAA को लेकर दिया ये बयान
फाइल फोटो

Nakul Nath on CAA: कांग्रेस सांसद नकुलनाथ (Congress MP Nakul Nath) ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा लोगों का ध्यान भटकाने के लिए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी), सीएए (संशोधित नागरिकता अधिनियम) और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दे उठा रही है. उन्होंने कहा, 'भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. बेरोजगारी, महंगाई आदि के बारे में नहीं बल्कि परिवारवाद की राजनीति के बारे में बात कर रहे हैं. वे अपनी पार्टी में वंशवादी राजनीति नहीं देखते हैं.'

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से कांग्रेस के एकमात्र विजेता थे. वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे, नकुलनाथ छिंदवाड़ा (Chhindwara) से जीतने में कामयाब रहे और कांग्रेस ने उन्हें इस सीट से फिर से उम्मीदवार घोषित किया है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, 'यह लोगों का ध्यान भटकाने की राजनीति है. भाजपा जनता को गुमराह कर रही है. वे लोगों से जुड़े मुद्दों पर नहीं बल्कि ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी, सीएए, अनुच्छेद 370 के बारे में बात कर रहे हैं.'

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां पैदा करने, नागरिकों के खातों में 15 लाख रुपये जमा करने और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी. सांसद ने कहा, ये वादे पूरे नहीं हुए हैं, जबकि प्रधानमंत्री 'मोदी की गारंटी' की बात करते रहते हैं.

लाडली बहना योजना को लेकर उठाया सवाल

राज्य की मोहन यादव सरकार को विफल करार देते हुए नकुल ने कहा, ''उन्होंने लाडली बहना (लाडली बहना योजना की महिला लाभार्थियों) को प्रतिमाह 3000 रुपये देने का वादा किया था, लेकिन वर्तमान में उन्हें केवल 1000-1200 रुपये दे रहे हैं. मेरा मानना है कि लोकसभा चुनाव के बाद वे इस योजना को बंद कर देंगे. किसान बीज और खाद के लिए संघर्ष कर रहे हैं.'' छिंदवाड़ा में जीत को बरकरार रखने के बारे में भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि उनके परिवार का निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ पिछले 44 वर्षों से राजनीतिक नहीं बल्कि 'पारिवारिक' रिश्ता है.

न्याय यात्रा का दिखेगा असर: नकुलनाथ

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसका उन क्षेत्रों पर असर पड़ेगा, जो इसमें शामिल हैं, जैसे कि ग्वालियर, भिंड और मुरैना. उन्होंने कहा, ''मेरा दृढ़ विश्वास है कि यात्रा सफल रही और इसका असर नतीजों पर दिखेगा.'' वहीं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बारे में बोलते हुए, नाथ ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है और ऐसा व्यवहार कर रही है जैसे कि पार्टी के पास 'भगवान राम की एजेंसी और राम मंदिर का पट्टा है'.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Chunav: "भविष्य के निर्माण के लिए जनता के मुद्दों पर लड़ा जाए चुनाव", पूर्व CM कमलनाथ की अपील

यह भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में अब पर्यटन के लिए 'एयर टैक्सी' की मिलेगी सेवा...CM मोहन यादव ने की शुरुआत, जानिए पूरा प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close