विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Chunav: "भविष्य के निर्माण के लिए जनता के मुद्दों पर लड़ा जाए चुनाव", पूर्व CM कमलनाथ की अपील

Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता से अपील की कि भविष्य के निर्माण के लिए जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ना जरूरी है, न कि मुद्दों से भटकाने वाले जुमलों पर.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Chunav:
फाइल फोटो

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कुछ हफ्ते ही बचे हुए हैं, राजनीतिक दल चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों में जोरों-शोरों से लगे हुए हैं. इस बीच बयानबाजी और वोटरों को लुभाने का दौर भी जारी है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने गुरुवार को बीजेपी पर हमला बोलते हुए प्रदेश की जनता से अपील की कि देश और प्रदेश के भविष्य के निर्माण के लिए जनता के मुद्दों पर चुनाव (Elections 2024) लड़ना जरूरी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "मध्य प्रदेश के सम्मानित नागरिकों लोकसभा चुनाव में कुछ ही हफ्ते बचे हैं. प्रदेश और देश के भविष्य का निर्माण करने के लिए आवश्यक है कि यह चुनाव जनता के मुद्दों पर लड़ा जाए, ना कि मुद्दों से भटकाने वाले जुमलों पर."

उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी द्वारा किए गए वादों की तुलना करते हुए कहा कि बीजेपी ने एक भी वादा ऐसा नहीं किया है जो समाज और जनता के हालात बदलने का वादा करता हो. जबकि कांग्रेस ने जनता से स्पष्ट वादा किया है.

कांग्रेस ने किए ये वादे

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने स्पष्ट वादा किया है कि किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी. नौजवानों के लिए केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. गरीब महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये आर्थिक सहायता दी जाएगी. अग्निवीर योजना समाप्त कर सेना में नियमित नियुक्ति दी जाएगी. सामाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना कराई जाएगी.

बीजेपी पर बोला हमला

पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक भी वादा ऐसा नहीं किया है जो समाज और जनता के हालात बदलने का वादा करता हो. 10 साल की मोदी सरकार की नाकामी छुपाने के लिए भाजपा सिर्फ समाज को बांटने की राजनीति कर रही है. हम सबको भाजपा की इस चालबाजी से सावधान रहना है और खुशहाल भारत का निर्माण करने वाले मुद्दों को पहचानना है.

ये भी पढ़ें - पीएमश्री हवाई सेवा सहित इन निर्णयों पर मोहन कैबिनेट की लगी मुहर, CM ने कहा-सरकार के पास है पर्याप्त फंड

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: जबलपुर में कभी नहीं चला जातिवाद,यहां मिलते हैं हर तरह के पत्थर और सांसद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close