विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: CM मोहन यादव के बयान से सियासत गरमाई, BJP-कांग्रेस आमने सामने, जानिए किसने क्या कहा?

MP Politics: कांग्रेस नेताओं पर मुख्यमंत्री मोहन यादव के विवादित बयान के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है. एक तरफ कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है तो वहीं बीजेपी सीएम के बयान के समर्थन में उतर आई है.

Read Time: 3 min
MP News: CM मोहन यादव के बयान से सियासत गरमाई, BJP-कांग्रेस आमने सामने, जानिए किसने क्या कहा?
फाइल फोटो

CM Mohan Yadav Controversial Statement on Congress Leaders: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कमलनाथ (Kamal Nath) पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के बयान के बाद सियासत गरमा गई है. सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) द्वारा दोनों पूर्व सीएम को भोग विलासी बताने वाले बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. एक तरफ़ जहां भाजपा के नेता सीएम के बयान का समर्थन कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस के नेता भी पलटवार पर उतर आए हैं कांग्रेस (MP Congress) का कहना है कि देश को पहली महिला प्रधानमंत्री कांग्रेस ने ही दिया था, जिन्हें अटल जी ने दुर्गा कहा था.

क्या बोले थे मोहन यादव

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने महिला शक्ति सम्मेलन में भाषण देते समय कहा था कि कांग्रेसियों के दिलों में महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं रहता. उन्हें महिलाएं भोग विलास की वस्तुएं लगती हैं. भाजपा अपने कार्यक्रमों की शुरुआत कन्या पूजन से करती है जबकि कांग्रेस को जब 2018 में मौका मिला तो उन्होंने महिलाओं के लिए कुछ करने की जगह वे इंदौर में हीरो-हीरोइन बुलाकर आईफा अवार्ड कराने की तैयारी में थे.

भाजपा नेताओं ने किया समर्थन

सियासी घमासान के बीच भाजपा नेता सीएम के समर्थन में उतर आए हैं. कमलनाथ सरकार में मंत्री रहीं और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाली इमरती देवी सुमन ने सीएम का समर्थन करते हुए कहा कि जो उन्होंने कहा है वह सही है. मीडिया ने भी उनके भाषण सुने हैं वे ऐसा ही बोलते हैं. अगर उनके अच्छे भाषण होते, अच्छे काम होते तो हम क्यों कांग्रेस छोड़कर आते? इसी तरह प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस का रवैया गलत है और उनके नेता गाहे बगाहे उनको लेकर अभद्रता की बातें बोलते रहते हैं जबकि भाजपा में महिलाओं का मान-सम्मान इसलिए रहता है क्योंकि हमारी सोच ही पारिवारिक रहती है.

कांग्रेस का पलटवार- पहली महिला पीएम हमने ही दी

सीएम मोहन यादव के बयान के बाद कांग्रेस इसको लेकर मैदान में उतर आई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अशोक सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का बयान एकदम गलत और दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कांग्रेस ही है जिसने महिलाओं के मान-सम्मान की सदैव चिंता की. देश को पहली महिला प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री कांग्रेस ने ही दी. उन्होंने प्रियंका गांधी के सरनेम को लेकर सीएम के बयान को महिलाओं की स्वतंत्रता के अधिकार का विरोधी और अपमानजनक बताया. उन्होंने कहा भाजपा नेताओं को पता होना चाहिए कि देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनके ही सबसे बड़े नेता अटल विहारी वाजपेयी ने दुर्गा का अवतार कहा था.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद बैतूल में चुनाव स्थगित, अब नई तारीख में होगा मतदान

यह भी पढ़ें - MP के चुनावी मैदान में उतरे 88 में से 27 प्रत्याशी करोड़पति, किन 9 पर है गंभीर आपराधिक मामले?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close