विज्ञापन
Story ProgressBack

Ladli Behna Yojana: CM मोहन की कैबिनेट बैठक पर PCC चीफ का तंज, कहा-लाडली बहना से किया गया वादा अधूरा

Ladli Behna Yojana Installment: जीतू पटवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री जी, आप वीडियो जारी करके लाडली बहनों पर जो "उपकार" कर रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है, क्योंकि वोट झपटने के लिए चुनाव में किया वादा अभी तक अधूरा है.

Read Time: 3 mins
Ladli Behna Yojana: CM मोहन की कैबिनेट बैठक पर PCC चीफ का तंज, कहा-लाडली बहना से किया गया वादा अधूरा

Chief Minister Ladli Behna Yojana Madhya Pradesh: 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Government) की मोहन यादव कैबिनेट (Mohan Yadav Cabinet) की पहली बैठक में लिए गए फैसलों पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष (PCC Chief) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के दौरान लाडली बहनाओं को तीन हजार रुपए हर महीने देने का वादा किया गया था, जो अधूरा है. आइए जानते हैं कांग्रेस ने सरकार को इस पर कैसे घेरा...

चुनाव में किया वादा अभी तक अधूरा : पटवारी

अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में जीतू पटवारी ने लिखा है कि प्रिय डॉ मोहन यादव जी, 13 दिसंबर 2023, मतलब करीब 06 महीने पहले मैंने एक अनुरोध किया था.

• लाडली बहना : ₹3000 प्रतिमाह

• धान : ₹3,100 प्रति क्विंटल

• गेहूं : ₹2,700 प्रति क्विंटल 

मुख्यमंत्री जी, आप वीडियो जारी करके लाडली बहनों पर जो "उपकार" कर रहे हैं, उसका कोई मतलब नहीं है, क्योंकि वोट झपटने के लिए चुनाव में किया वादा अभी तक अधूरा है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश का भरोसा, शिवराज का साथ, मोदी की गारंटी - जैसे कई चुनावी नारे लगाकर बहनों को इस भ्रम में रखा गया कि सत्ता मिलते ही उन्हें ₹3000 प्रतिमाह दिया जाएगा.

आपकी सरकार छह माह बाद भी सिर्फ झूठ ही बोल रही है और वादे को पूरा करने से बच रही है. मध्यप्रदेश की लाखों लाडली बहनों का यह अपमान क्यों किया जा रहा है?

आप जिसे गर्व की तरह बता और दोहरा रहे हैं वह बीजेपी के लिए राष्ट्रव्यापी शर्म का सबसे बड़ा विषय होना चाहिए! राजनीतिक झूठ का सबसे बड़ा उदाहरण भी होना चाहिए. दूसरी बात - आप जो राशि दे रहे हैं वह अहसान नहीं, लाड़ली बहनों का अधिकार है, क्योंकि इसी झूठ के दम पर ही बीजेपी ने अपनी लुटी हुई सत्ता को बचाया था. बेहतर यही होगा की लाड़ली बहनों को तत्काल ₹3000 प्रतिमाह की राशि का भुगतान शुरू किया जाए और पिछले 6 महीने का बकाया भी उनके खातों में जमा किया जाए.

ये रहा 2023 का वीडियो

शिवराज ने किया था वादा

मध्य प्रदेश में दिसंबर 2023 में विधानसभा के चुनाव हुए थे. इस चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना को लॉन्च किया था और महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह से शुरुआत कर तीन हजार रुपए प्रति माह तक देने का वादा किया था. इस समय सरकार 1250 रुपए प्रतिमाह लाडली बहना योजना में दे रही है.

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: CM मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ₹1576 करोड़

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: CM मोहन यादव लाडली बहनों के खातों में आज डालेंगे ₹1576.61 करोड़, 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संजीव सचदेवा बनाए गए MP हाईकोर्ट के नए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश, जस्टिस शील नागू की जगह संभालेंगे पदभार
Ladli Behna Yojana: CM मोहन की कैबिनेट बैठक पर PCC चीफ का तंज, कहा-लाडली बहना से किया गया वादा अधूरा
PM Awas Yojana Contracting company arbitrarily paid Rs 7 crore extra, poor people are waiting for 5 years to get a house under Pradhan Mantri Awas Yojana, NDTV ground report
Next Article
PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी
Close
;