विज्ञापन
Story ProgressBack

लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त: CM मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ₹1576 करोड़

MP News: मंडला में सीएम आज कई सौगातें भी देंगे. जहां एक ओर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों एवं 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से राशि का ट्रांसफर किया जाएगा वहीं दूसरी ओर ₹134 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी होगा.

Read Time: 2 min
लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त: CM मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ₹1576 करोड़

Chief Minister Ladli Behna Yojana News: मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को 10 तारीख का इंतजार रहता है. 10 तारीख के पहले ही शहरों में इस बात के बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लग जाते हैं कि 10 तरीख आ रही है. हर महीने इस तारीख को लाडली बहना योजना (Chief Minister Ladli Behna Yojana) की किस्त हितग्राहियों यानी कि लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर की जाती है. आज 10 तारीख है, इसलिए आज भी पैसे ट्रांसफर होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) द्वारा आज शनिवार को लाडली बहना योजना के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से फरवरी 2024 की मासिक आर्थिक सहायता राशि दी जायेगी. सीएम मोहन यादव मंडला जिले के रानी दुर्गावती कॉलेज ग्राउंड से सुबह 11:30 बजे 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रूपये की राशि अंतरित करेंगे.

डबल इंजन की सरकार महिलाओं को आत्‍मनिर्भर व सशक्‍त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी : CM

सीएम मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार बहनों के सशक्तिकरण के लिए कटिबद्ध है. इसी श्रृंखला में कल प्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में 'लाडली बहना योजना' की 9वीं किस्‍त हस्तांतरित की जा रही है. डबल इंजन की सरकार महिलाओं को आत्‍मनिर्भर एवं सशक्‍त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

'सौगातों का शनिवार'

मंडला में सीएम आज कई सौगातें भी देंगे. जहां एक ओर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों एवं 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से राशि का ट्रांसफर किया जाएगा वहीं दूसरी ओर ₹134 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी होगा.

यह भी पढ़ें : PM मोदी 11 फरवरी को करेंगे टंट्या भील विश्वविद्यालय का शुभारंभ, इन 5 आदिवासी क्षेत्र के 83 कॉलेज होंगे संबद्ध

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close