विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 21, 2023

साहू और कमलनाथ में कौन जीतेगा चुनाव? 2 लोगों ने एग्रीमेंट बनवाकर लगा दिया लाखों का दांव

Chhindwara: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हो गया है. 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट आएंगे.

Read Time: 3 mins
साहू और कमलनाथ में कौन जीतेगा चुनाव? 2 लोगों ने एग्रीमेंट बनवाकर लगा दिया लाखों का दांव

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में 2 युवकों के 10 लाख का एग्रीमेंट की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. यह एग्रीमेंट है अपने खास प्रत्याशियों के जीत के दावे की शर्त का. बाकायदा इसमें गवाहों के भी हस्ताक्षर हैं. युवकों का वायरल एग्रीमेंट क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

3 दिसंबर को आएंगे नतीजे
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हो गया है. 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट आएंगे. परिणामों की घोषणा के पहले प्रत्याशियों के समर्थक अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. दो युवकों ने तो 10 लाख रुपए की शर्त लगाकर एग्रीमेंट भी करवा लिया है.

विवेक बंटी साहू

विवेक बंटी साहू

छिंदवाड़ा (Chhindwara) विधानसभा के रहने वाले राम मोहन साहू (Ram Mohan Sahu) और प्रकाश साहू (Prakash Sahu) ने 10 लाख रुपए की शर्त लगाई है. राम मोहन साहू ने छिंदवाड़ा से विधानसभा प्रत्याशी बीजेपी के विवेक बंटी साहू की जीत को लेकर और प्रकाश साहू ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जीत का दावा किया है.

Latest and Breaking News on NDTV
बीजेपी के विवेक बंटी साहू और कांग्रेस के कमलनाथ की जीत को लेकर लगी इस शर्त के तहत दोनों ने लेटर पैड पर 3 गवाहों के हस्ताक्षर के साथ 10 लाख का एग्रीमेंट भी किया है.
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

ये भी पढ़ें- गांव वालों को पानी भरने से पहले खिलवाई जा रही कसमें, पूछ रहे- किसे दिया था वोट?

मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट है छिंदवाड़ा
छिंदवाड़ा विधानसभा मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है. वर्ष 2019 में हुए छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भी बीजेपी से विवेक बंटी साहू और कांग्रेस से कमलनाथ प्रतिद्वंदी थे. लेकिन उपचुनाव के नतीजों में कमलनाथ ने बीजेपी के विवेक बंटी साहू को लगभग 25,000 वोटों के अंतर से हराया था.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के दीपक सक्सेना ने पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी चंद्रभान को 12000 वोटों से हराया था. जबकि साल 2013 के चुनाव में ये सीट बीजेपी के कब्जे में थी.  चौधरी चंद्रभान ने कांग्रेस के दीपक सक्सेना को 24000 मतों के अंतर से हराया था.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में पेट्रोल पंप से सरेआम अगवा हुई छात्रा गुना के लॉज में मिली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
साहू और कमलनाथ में कौन जीतेगा चुनाव? 2 लोगों ने एग्रीमेंट बनवाकर लगा दिया लाखों का दांव
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;