विज्ञापन
Story ProgressBack

छतरपुर की क्रिकेटर क्रांति को मिला मुंबई इंडियन्स का साथ, WPL में MI खेमे में हुआ चयन

Chhatarpur Girl in WPL: छतरपुर जिले की बेटी क्रांति गोंड का चयन डब्लूपीएल में बतौर सपोर्ट स्टाफ हुआ है. बता दें कि मध्य प्रदेश से पहली बार टी-20 मैच खेलने वाली क्रांति छतरपुर की पहली महिला खिलाड़ी थीं.

Read Time: 3 min
छतरपुर की क्रिकेटर क्रांति को मिला मुंबई इंडियन्स का साथ, WPL में MI खेमे में हुआ चयन
क्रांति गोंड ने किया जिले का नाम रोशन

Chhatarpur Kranti Gond: क्रिकेट जगत में पदार्पण कर चुकी छतरपुर की बेटी क्रांति गोंड लगातार सफलता की ओर अपने कदम बढ़ा रही हैं. पिछले दिनों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की ओर से टी-20 मैच खेल चुकी छतरपुर की बेटी क्रांति को अब डब्ल्यूपीएल (Women's Premier League) में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) का साथ मिला है. दरअसल, क्रांति का चयन डब्ल्यूपीएल में मंबई खेमे के सपोर्ट स्टाफ के तौर पर किया गया है, जहां क्रांति को भारत सहित अन्य देशों की महिला ​खिलाड़ियों से मिलने और क्रिकेट की बारीकियां सीखने का अवसर मिल रहा है.

हर कोई कर रहा है प्रसंशा

डब्ल्यूपीएल में मंबई इंडियन्स की ओर से खेलने वाली तमाम महिला ​खिलाड़ियों के साथ क्रांति की तस्वीरें छतरपुर जिले में वायरल हो रही हैं. हर कोई उनकी इस सफलता के लिए शुभकामनाएं दे रहा है. पूरे जिले के लिए उनकी ये सफलता बहुत बड़ी बात है.

सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी है क्रांति

छतरपुर जिले से क्रिकेट की शुरूआत करने वाली क्रांति गोंड जिले के घुवारा कस्बे के एक सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी हैं. उनके पिता का नाम मुन्ना सिंह और माताजी का नाम नीलम सिंह हैं. छतरपुर के जाने-माने क्रिकेट कोच और डीसीसीए के जिला सचिव राजीव बिल्थरे बताते हैं कि क्रांति एक होनहार युवा खिलाड़ी हैं, जिनमें अच्छे क्रिकेट की संभावना कुछ वर्षों पहले ही नज़र आ गई थी.

ये भी पढ़ें :- रतलाम की रियावन लहसुन को मिला GI Tag, इन विशेष गुणों के चलते दुनिया भर में है इसकी मांग

खेल के प्रति हमेशा रही हैं संवेदनशील

डीसीसीए छतरपुर के अध्यक्ष विनय चौरसिया ने बताया कि क्रांति हमेशा से अपने खेल के प्रति संवेदनशील रहीं हैं. क्रांति की कड़ी मेहनत और निरंतर अभ्यास के चलते पिछले दिनों उसका चयन मध्य प्रदेश की टी-20 टीम में हुआ था और कुछ मैच में उन्हें खेलने का भी मौका मिला. चौरसिया ने बताया कि क्रांति छतरपुर जिले की पहली ​खिलाड़ी हैं जिन्हें प्रदेश की टी-20 टीम में खेलने का अवसर मिला है.

ये भी पढ़ें :- Rewa में बन रहा है दुनिया का सबसे बड़ा नगाड़ा, राम मंदिर को किया जाएगा समर्पित, जानें इसकी खासियत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close