विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Chhatarpur: 302 क्विंटल गेहूं लेकर फरार हुआ फर्जी ट्रक चालक, पुलिस ने उन्नाव से पकड़ा

एक हफ्ते पहले मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरु की. पुलिस ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों की मदद से ट्रक की लोकेशन ट्रेस की और उत्तर प्रदेश के उन्नाव से ट्रक चालक को माल सहित पकड़ा.

Read Time: 3 min
Chhatarpur: 302 क्विंटल गेहूं लेकर फरार हुआ फर्जी ट्रक चालक, पुलिस ने उन्नाव से पकड़ा
पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक समेत गेहूं जब्त कर लिया है.

छतरपुर पुलिस ने 302 क्विंटल गेहूं लेकर फरार हुए फर्जी ट्रक चालक को पकड़ लिया है. मामला छतरपुर के बमीठा थाना क्षेत्र का है, जहां एक फर्जी ट्रक चालक ने धोखाधड़ी कर करीब 302 क्विंटल गेहूं लेकर फरार हो गया था. शिकायत मिलने पर पुलिस ने छानबीन कर फर्जी ट्रक चालक को पकड़कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. मामले की शिकायत एक हफ्ते पहले पीड़ित व्यापारी द्वारा की गई थी.  

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से पकड़ा गया आरोपी

बताया जा रहा है कि एक हफ्ते पहले मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरु की. पुलिस ने टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों की मदद से ट्रक की लोकेशन ट्रेस की और उत्तर प्रदेश के उन्नाव से ट्रक चालक को माल सहित पकड़ा. जहां से उसे थाने लाया गया. यहां से पुलिस ने न्यायालय में पेश कर आरोपी को जेल भेजा है.

क्या था मामला

बताया गया कि गंज निवासी महेश प्रसाद ने 6 अक्टूबर को बमीठा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें बताया गया कि ट्रांसपोर्ट के माध्यम से देवास 302 क्विंटल गेहूं भेजने के लिए ट्रक बुक किया था. जिसके बाद 3 अक्टूबर को गेहूं की लोडिंग ट्रक क्रमांक UP 78 CN 4497 में कर देवास के लिए रवाना किया गया. शिकायतकर्ता ने बताया कि जब ट्रांसपोर्ट में इसकी जानकारी ली गई तो पता चला कि इस नंबर का ट्रक आया ही नहीं है. 

जिसके बाद पता चला कि किसी फर्जी ट्रक का नंबर प्लेट बदलकर गेहूं ले जाया गया है. पुलिस द्वारा जांच पड़ताल में पाया गया कि खन्ना टोल प्लाजा जिला महोबा यूपी में ट्रक UP 78 DT 3288 गुजरा है, जिसकी बॉडी से गेहूं लदे ट्रक के समान थी. जिसके बाद पुलिस ने ट्रक की पहचान कर उन्नाव से पकड़ा.

आरोपी ने कबूला जुर्म

पुलिस ने बताया कि बमीठा पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुई थी. जहां समसापुर से ट्रक को 302 क्विंटल गेहूं के साथ जब्त किया गया. गेहूं की कीमत 7 लाख 89 हजार 730 रुपए बताई गई. ट्रक चालक समसापुर निवासी सूरज सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने फर्जी नंबर प्लेट बनाई थी, बमीठा से माल ले जाने के बाद ट्रक की सही प्लेट UP 78 DT 3288 लगाई और देवास न पहुंच कर सीधे उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला आया. आरोपी ट्रक चालक ने बताया कि अपने दोस्त का झूठा नाम बताकर उसने यह काम किया.

ये भी पढ़ें - GRP की बड़ी कार्रवाई, भोपाल रेलवे स्टेशन पर 38 किलो चांदी के साथ पकड़ा गया शख्स

ये भी पढ़ें - Katni: जिला अस्पताल में मरीज ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close