विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Chhatarpur News: करीब 25 करोड़ का सोना-चांदी लेकर चंपत हुए ससुर-दामाद, चूना लगाने के लिए अपनाई ये तरकीब

Madhya Pradesh News: इस नटवर लाल गिरोह ने शहर के बड़े सर्राफा व्यापारियों, कारीगरों को जाल में फंसाया. इसके बाद सारा माल लेकर रफू चक्कर हो गया. ठगी के इस खेल का मास्टर माइंड उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर निवासी रामबाबू सोनी, उसका छतरपुर निवासी दामाद नितिन और इसका भाई चंद्रशेखर और दिलीप सोनी को बताया जा रहा है.

Read Time: 3 min
Chhatarpur News: करीब 25 करोड़ का सोना-चांदी लेकर चंपत हुए ससुर-दामाद, चूना लगाने के लिए अपनाई ये तरकीब

Madhya Pradesh News: बंटी-बबली की कहानी तो आपने खूब सुनी होगी. लेकिन, आज हम आपको एक ठग ससुर-दामाद की ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं, जिसकी सच्चाई जानकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी. दरअसल, एमपी के छतरपुर (Chhatarpur) में एक ठग ससुर और दामाद की जोड़ी लोगों को 20 से 25 करोड़ रुपये का सोना-चांदी (Gold and Silver) लेकर चंपत हो गई.
इस नटवर लाल गिरोह ने शहर के बड़े सर्राफा व्यापारियों, कारीगरों को जाल में फंसाया. इसके बाद सारा माल लेकर रफ्फूचक्कर हो गया. ठगी के इस खेल का मास्टर माइंड उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर निवासी रामबाबू सोनी, उसका छतरपुर निवासी दामाद नितिन और इसका भाई चंद्रशेखर और दिलीप सोनी को बताया जा रहा है. पीड़ित सुधीर सोनी की शिकायत पर ठगी करने वाले इन चारों खिलाड़ियों के खिलाफ सोमवार को कोतवाली छतरपुर पुलिस ने धारा 420 सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

सोने-चांदी की रिफाइनरी की फैक्ट्री चलाता था आरोपी

पूरे मामले की जानकारी देते हुए सर्राफा कारोबारी विजय सोनी ने बताया कि नितिन सोनी ने सोना चांदी रिफाइनरी की फैक्ट्री लगा रखी थी. इसके साथ ही साथ ही वह नए जेवर के लिए डाई काटने, जेवरात पर पॉलिशिंग और हॉलमार्क लगाने का काम पिछले कई सालों से कर रहा था. उन्होंने बताया कि सोने चांदी का व्यवसाय आपसी विश्वास का होता है. लिहाजा, नितिन सोनी से सभी सर्राफा कारोबारी और कारीगर जुड़े हुए थे. ठगी की इस घटना ने छतरपुर शहर में पूरे सर्राफा कारोबार को बुरी तरह तबाह कर  दिया है.

ये भी पढ़ें- Gwalior News: दरोगा की दबंगई! अस्पताल में घुसकर स्टाफ के साथ की मारपीट, SP ने किया लाइन हाजिर

माल वापस करने से पहले ही हो गया फरार

नितिन सोनी एंड ठग गिरोह ने सबसे पहले विजय सोनी को ही निशाना बनाया. उनका तकरीबन दो किलो दो सौ ग्राम सोने को हड़प लिया. इस ठगी पर जब मार्केट में हल्ला हुआ, तो दूसरे व्यापारियों ने भी नितिन सोनी से अपने-अपने हिसाब-किताब करना शुरू कर दिया. इस पर नितिन सोनी ने सभी व्यापारियों की 18 सितंबर को देनदारी देने की बात कहीं थी, लेकिन इससे पहले ही वह फरार हो गया. सोनी समाज के अध्यक्ष चेतन सोनी ने बताया कि ये पूरा स्कैम लगभग 20-25 करोड़ रुपये का है. फिलहाल, कोतवाली पुलिस ने नटवरलाल ससुर-दामाद और दामाद के भाई पर अपराध दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है. 
ये भी पढ़ें- Indore News: मंदिर में हथियार लेकर पहुंचे तीन लोग फिर युवक के साथ की मारपीट, जानिए मामला 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close