विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior एयरपोर्ट के पास फटा केमिकल सिलेंडर, रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को सुरक्षित निकाला

ग्वालियर एयरपोर्ट पर बन रहे टर्मिनल की नई बिल्डिंग में काम के दौरान केमिकल सिलेंडर फटने से भगदड़ मच गई. इस घटना में आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर जख्मी हो गए हैं. वहीं इसमें फंसे मजदूरों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Read Time: 3 min
Gwalior एयरपोर्ट के पास फटा केमिकल सिलेंडर, रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को सुरक्षित निकाला
बिल्डिंग में फंसे सभी मजदूरों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट (Rajmata Vijayaraje Scindia Airport Gwalior) पर बन रहे टर्मिनल की नई बिल्डिंग में काम के दौरान केमिकल सिलेंडर फटने (Chemical cylinder burst) से भगदड़ मच गई. इस घटना में आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर जख्मी हो गए हैं. वहीं इसमें फंसे मजदूरों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया है. घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

यह है पूरा घटनाक्रम

जानकारी के मुताबिक, हवाई अड्डे की नई बिल्डिंग में काम चल रहा था, जिसमें कई मजदूर काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक से केमिकल से भरा हुआ सिलेंडर फट गया. जिसके चलते बिल्डिंग में काम कर रहे मजदूर घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू करते हुए सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया.

नगर निगम के फायर अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि इस निर्माणाधीन भवन में गैस सिलेंडर फटने और गैस के रिसाव के बाद अंदर फंसे मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन डेढ़ से 2 घंटे तक चला. उन्होंने बताया कि  मौके पर तीन फायर ब्रिगेड वाहन पहुंच गए थे. इन्होंने तीन तरफ से रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि अच्छी बात ये है कि बड़ी घटना टल गई.

चार सौ करोड़ की लागत से हो रहा है विस्तार

बता दें कि ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. जिसमें कार्गो विमानों के हैंगर का भी निर्माण हो रहा है. यह घटना इसी निर्माणाधीन बिल्डिंग में हुई.

ये भी पढ़ें - सैकड़ों जनसभाओं और रोड के बाद MP में थमा प्रचार, एक नजर BJP-कांग्रेस की मेहनत पर

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : चुनाव प्रचार के दौरान BJP के मन में मोदी, कांग्रेस में कमलनाथ का बड़ा 'हाथ'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close