विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

मंदसौर : भारी बारिश के बाद चंबल उफान पर, भगोर में सीमावर्ती घरों में घुसा पानी

मंदसौर जिले के भगोर में चंबल नदी के सीमावर्ती क्षेत्र में बसे कई घरों में नदी का पानी घुस गया है. जिसके चलते प्रशासन ने 50 से ज्यादा घरों को खाली करवा कर रहवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

Read Time: 2 min
मंदसौर : भारी बारिश के बाद चंबल उफान पर, भगोर में सीमावर्ती घरों में घुसा पानी
मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद चंबल नदी उफान पर है.
मंदसौर:

मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश भर के नदी नाले उफान पर हैं. इंदौर, उज्जैन समेत चंबल नदी के कैचमेंट एरिया में हो रही भारी बारिश के कारण चंबल नदी भी उफान पर है. मंदसौर जिले के भगोर में चंबल नदी के सीमावर्ती क्षेत्र में बसे कई घरों में नदी का पानी घुस गया है. जिसके चलते प्रशासन ने 50 से ज्यादा घरों को खाली करवा कर रहवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है.

सीतामऊ तहसीलदार निलेश पटेल ने बताया की ग्राम भगोर में लगभग पचास से ज्यादा घरों में चंबल नदी का पानी घुसने की संभावना थी, जिसके चलते उन्हें खाली कराया गया है. प्रशासन द्वारा उनके ठहरने की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें - ग्वालियर : पीएचई घोटाले में 74 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंप ऑपरेटर निकला मुख्य आरोपी

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद चंबल नदी उफान पर है.

मंदसौर जिले के भगोर में चंबल नदी के सीमावर्ती क्षेत्र में बसे कई घरों में नदी का पानी घुस गया है.

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया

नदी का जलस्तर बढ़ने पर और भी लोग प्रभावित हो सकते हैं प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है और गांव में पर्याप्त पुलिस बल और प्रशासनिक दस्ता मौजूद है. चंबल नदी के किनारे रहने वाले लोगों को अपने घर खाली कर सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है. वहीं नदी किनारे के खेतों में बने आवासों में रहने वाले लोगों को भी वहां रात में ना रुकने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें - इंदौर : जयरामपुर में इस बार दिखेंगे भगवान गणेश के 108 स्वरूप, बस्तियों में बांटा जाएगा प्रसाद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close