विज्ञापन

कृष्णमय हुआ मध्य प्रदेश, इंदौर में अद्भुत होगा नजारा, जब एक साथ नजर आएंगे 5000 मोहन!

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण का मध्यप्रदेश से भी अटूट सम्बंध है. मध्यप्रदेश में भगवानों के ऐसे स्थान हैं जहां इनके जीवन से जुड़े हुए अनेक प्रसंग है. इन स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हर घर राम एवं हर घर रामायण के साथ-साथ अब हर घर कृष्ण एवं गीता भी पहुंचनी चाहिए.

कृष्णमय हुआ मध्य प्रदेश, इंदौर में अद्भुत होगा नजारा, जब एक साथ नजर आएंगे 5000 मोहन!
CM Yadav प्रदेश के कई जिलों के कार्यक्रम में होंगे शामिल

Madhya Pradesh News: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए पूरा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कृष्णमय  हो गया है. हर जगह श्रीकृष्ण भगवान की धूम दिखाई दे रही है. प्रदेश के इंदौर (Indore) में एक साथ 5 हजार बालकों का कृष्ण स्वरूप देखने को मिलेगा. इस में माताएं मां यशोदा के रूप में शामिल होंगे. प्रदेश के इंदौर में देश का अपने तरह अनूठा उत्सव मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. वो रविवार को इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इंदौर हमेशा से कुछ अलग करता है और इस बार लगभग 5000 बच्चे कन्हैया के रूप में दिखेंगे.

कार्यक्रम में मटकी फोड़ प्रोग्राम भी होगा

ये कार्यक्रम मां अहिल्या की कामना, "हर घर कन्हैया -हर मां यशोदा" पर केंद्रित होगा. इस कार्यक्रम में भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं को दिखाया जाएगा, कार्यक्रम में मटकी फोड़ का प्रोग्राम भी रखा जाएगा. इस दौरान यहां बड़ी संख्या में बच्चे बाल गोपाल रूप में तथा माताएं यशोदा रूप में नजर आएंगी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव  पुष्प वर्षा से स्वागत कर इस अद्भुत अवसर के साक्षी होंगे. कार्यक्रम के दौरान माधवास बैंड की प्रस्तुति होगी. 

सीएम इन जिलों के कार्यक्रम में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 25 और 26 अगस्त की अवधि में प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर श्री कृष्ण पर्व में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव रविवार को पूर्वान्ह 11.45 बजे दशहरा मैदान इंदौर, दोपहर 2.30 बजे अमझेरा जिला धार और शाम छह बजे जुगल किशोर मंदिर पन्ना में  श्री कृष्ण पर्व में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार 26 अगस्त को पूर्वान्ह 11.15 बजे चंदेरी जिला अशोकनगर और दोपहर 2.45 बजे भोपाल जेल में श्री कृष्ण पर्व में शामिल होंगे.

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को ही मुख्यमंत्री निवास परिसर भोपाल में शाम 6:00 बजे से आयोजित श्री कृष्ण उत्सव में उपस्थित रहेंगे. मुख्यमंत्री डॉ यादव सोमवार की रात्रि 10 बजे गोपाल मंदिर उज्जैन में जन्माष्टमी उत्सव और रात्रि 10:30 बजे सांदीपनि आश्रम, उज्जैन में श्री कृष्णा पर्व में शामिल होंगे.

प्रदेश के कई जिलों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां जोरों पर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण का मध्यप्रदेश से भी अटूट सम्बंध है. मध्यप्रदेश में भगवानों के ऐसे स्थान हैं जहां इनके जीवन से जुड़े हुए अनेक प्रसंग है. इन स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हर घर राम एवं हर घर रामायण के साथ-साथ अब हर घर कृष्ण एवं गीता भी पहुंचनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे अयोध्या में श्रीराम मुस्कुरा रहे हैं वैसे ही श्रीकृष्ण भी मथुरा में मुस्कुराने चाहिए. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने उज्जैन के सांदिपनि आश्रम में शिक्षा ग्रहण की. भगवान श्रीकृष्ण को सुदर्शन चक्र भी मध्यप्रदेश की भूमि जानापाव से ही मिला. भगवान श्री राम का चित्रकूट से भी गहरा नाता रहा है. 

ये भी पढ़ें CM Mohan Yadav ने महंत श्री नृत्य गोपाल दास जी महाराज का किया अभिनंदन, कहा- राम व कृष्ण से जुड़े स्थल बनेंगे तीर्थ

ये भी पढ़ें Indore: करोड़ों की सरकारी जमीन पर बसा दी गई कॉलोनी, बाउंड्रीवाल खींचकर प्लॉट बेचने की चल रही थी तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: कंपनी ब्लैक लिस्टेड, जमानत राशि सीज और टेंडर निरस्त, फिर भी प्रोजेक्ट इंजीनियर बच गए बेदाग, जानें क्या है पूरा मामला 
कृष्णमय हुआ मध्य प्रदेश, इंदौर में अद्भुत होगा नजारा, जब एक साथ नजर आएंगे 5000 मोहन!
Recovery of lakhs of rupees in ration scam case in Ashoknagar
Next Article
एमपी में गरीबों का हक डकारने वालों पर प्रशासन का एक्शन, ऐसे की गई लाखों की रिकवरी
Close