विज्ञापन

पद का दुरुपयोग... पूर्व CHMO ने कोविड केयर सेंटर निजी हॉस्पिटल को पास किया था चार करोड़ का बिल

MP News: जबलपुर में पूर्व सीएमएचओ से घोटाले का बड़ा मामला सामने आया. इनके ऊपर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने और गबन जैसे गंभीर आरोप लगे. 

पद का दुरुपयोग... पूर्व CHMO ने कोविड केयर सेंटर निजी हॉस्पिटल को पास किया था चार करोड़ का बिल
पूर्व CHMO पर लगे बहुत से गंभीर आरोप

Fraud: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के पूर्व सीएमएचओ डॉ. मनीष मिश्रा (Dr. Manish Mishra) और डॉ. रत्नेश कुररिया के खिलाफ शिकायत सामने आई. मामले में अंतिम सुनवाई 20 अगस्त को होगी. शिकायतकर्ता अधिवक्ता धीरज कुकरेजा (Dheeraj Kukreja) और स्वप्निल सराफ ने पद के दुरुपयोग, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने व गबन के आरोप की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच की मांग की है. विशेष न्यायालय (Special Court) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के न्यायाधीश अमजद अली ने मामले की प्रचलनशीलता पर सुनवाई के लिए 20 अगस्त की तिथि तय की है. 

निजी अस्पताल से जुड़ा मामला

इस शिकायत में सुखसागर अस्पताल, तिलवाराघाट के डॉ. कौस्तुभ वर्मा पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए गए हैं. परिवादियों की ओर से अधिवक्ता मोहम्मद वासिफ खान पैरवी कर रहे हैं. उन्होंने दलील दी कि दोनों पूर्व सीएमएचओ ने अपने कार्यकाल में दुरभरिसंधि के जरिए भ्रष्ष्टाचार को अंजाम दिया. पद का दुरुपयोग करते हुए अस्पताल कोविड काल में अधिग्रहण कर करोड़ों का गबन किया. साथ ही, अपनी निर्धारित आय से कहीं अधिक संपत्ति के मालिक बन गए. 

ये भी पढ़ें :-  स्कूल से घर लौट रही नाबालिग के साथ किया था दुष्कर्म, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

विवादों से घिरे रहे हैं डॉ. रत्नेश कुरारिया

जबलपुर में हुए न्यू लाइफ हॉस्पिटल अग्निकांड के समय भी रत्नेश कुरारिया विवादास्पद रहे हैं. इन्हीं ने सभी अनियमिताओं को जानते हुए भी अस्पताल को लाइसेंस जारी किया था. इस अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मृत्यु हो गई थी. रत्नेश कोरिया ने अपने कार्यकाल में कोविड की आड़ लेते हुए अनेक विवादस्पद अस्पतालों को लाइसेंस जारी किए थे. सरकार ने अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद इन्हें CHMO पद से हटा दिया, लेकिन सजा के रूप मात्र सात हजार की एक वेतन वृद्धि एक बार रोक कर रत्नेश कुरारिया को वापस पदस्थ कर दिया है.

ये भी पढ़ें :- MP News: 'आप थाना सुधारो, नहीं तो हम सुधार देंगे', हत्या के मामला पर भाजपा नेता का फूटा गुस्सा 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur News: सेना के जवान पार्षद को गाड़ी में ठूसकर ले गए, देखते रह गए घर वाले
पद का दुरुपयोग... पूर्व CHMO ने कोविड केयर सेंटर निजी हॉस्पिटल को पास किया था चार करोड़ का बिल
Trainee Army officers who went for picnic at Indore's tourist spot Jam Gate were robbed, DIG said the miscreants gang raped their female friend
Next Article
Indore: इंदौर में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसरों से लूट, महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने 6 टीम बनाई
Close