विज्ञापन

अब CM यादव के आगे उठा जलावर्धन योजना का मुद्दा ! 7 सालों से हो रही लेट-लतीफी

Burhanpur News in Hindi : बुरहानपुर में पिछले सात साल से चल रही शुद्ध पेयजल की जलावर्धन योजना में ठेकेदार कंपनी की लापरवाही और लेट-लतीफी के चलते शहर की सड़कों की हालत बेहद खराब हो गई है. सड़कों पर गड्ढों के कारण आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अब CM यादव के आगे उठा जलावर्धन योजना का मुद्दा ! 7 सालों से हो रही लेट-लतीफी
अब CM यादव के आगे उठा जलावर्धन योजना का मुद्दा ! 7 सालों से हो रही लेट-लतीफी

Jalavardhan Yojana MP : बुरहानपुर में पिछले सात साल से चल रही शुद्ध पेयजल की जलावर्धन योजना में ठेकेदार कंपनी की लापरवाही और लेट-लतीफी के चलते शहर की सड़कों की हालत बेहद खराब हो गई है. सड़कों पर गड्ढों के कारण आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या ने न सिर्फ लोगों को परेशान किया है बल्कि सत्ताधारी पार्टी BJP की महापौर माधुरी अतुल पटेल और विधायक अर्चना चिटनीस के लिए भी सिरदर्द बन गई है. शहर की इस गंभीर समस्या के समाधान के लिए विधायक अर्चना चिटनीस और महापौर माधुरी अतुल पटेल ने भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को जलावर्धन योजना की मौजूदा स्थिति और इसके कारण नागरिकों को हो रही परेशानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

विधायक ने CM से किया आग्रह

विधायक और महापौर ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे अधिकारियों को निर्देश दें कि इस योजना को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि बुरहानपुर के लोगों को राहत मिल सके. इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे योजना को समय-सीमा में पूरा करें.

वीडियो कॉल के ज़रिए हुई बैठक

गुरुवार को इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग आयोजित की गई, जिसमें विधायक अर्चना चिटनीस और महापौर माधुरी अतुल पटेल भी मौजूद रहीं. बैठक में काम को समय-सीमा के भीतर पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई.

ये भी पढ़ें : 

45 लाख खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब, कहीं फव्वारे बंद 

तापती नदी की सफाई शुरू

विधायक अर्चना चिटनीस ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे जलावर्धन योजना को शीघ्र पूरा कराकर इसका लोकार्पण करें और साथ ही सीवरेज योजना अमृत 2.0 के भूमिपूजन के लिए बुरहानपुर आएं. उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया कि ताप्ती नदी में मिलने वाले 19 नालों के गंदे पानी की सफाई के लिए 110.52 करोड़ की मंज़ूरी दी गई है. यह स्वीकृति बुरहानपुर की पवित्र ताप्ती नदी को प्रदूषण से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है. अब इन नालों का पानी साफ होकर नदी में जाएगा, जिससे ताप्ती नदी दूषित होने से बच सकेगी.

ये भी पढ़ें : 

एक नाली के बगल में दूसरी नाली क्यों ? सवाल पर नगर पालिका ने दिया ये जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
अब CM यादव के आगे उठा जलावर्धन योजना का मुद्दा ! 7 सालों से हो रही लेट-लतीफी
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close