विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

बुरहानपुर : हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने विधायक को सुनाई खरी-खोटी

बुरहानपुर के नेपानगर में हड़ताल पर बैठे हड़तालकर्मियों ने विधायक और पूर्व विधायक से नाराजगी जताई. विधायिका ने मांगों के निस्तारण करने का दिया आश्वासन.

Read Time: 2 mins
बुरहानपुर : हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने विधायक को सुनाई खरी-खोटी
नेपानगर में हड़ताल पर बैठे कर्मचारी
बुरहानपुर:

नेपालनगर में बाबा साहेब अंबेडकर चौराहा पर हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों से मिलने जाने पर विधायक सुमित्रा कास्डेकर और पूर्व विधायक मंजू दादू का हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने विरोध कर दिया. ये दोनों ही कर्मचारियों की समस्या सुनने और आश्वासन देने पहुंचे थे.

विरोध का बिल्कुल भी नहीं था अंदाजा

दोनों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि हड़ताल पर बैठे कर्मचारी उनका इस तरह से विरोध भी कर सकते हैं. कर्मचारी नेता गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि "जो हमारा काम करेगा वो हमारे काम का है, जो हमारा काम नहीं करेगा वो हमारे काम का नहीं है." दरअसल नगर पालिका से नेपानगर को हटाने के बाद नेपानगर में राज्य सफाई कर्मचारी हड़ताल संघ के बैनर के तले हड़ताल पर बैठे हुए हैं. सोमवार को हड़ताल का तीसरा दिन था पिछल दो दिनों से इनसे मिलने कोई नहीं आयास इस वजह से ये जनप्रतिनिधियों से नाराज हो गए थे.

विधायक ने दिया आश्वासन

इनकी नाराजगी के बाद विधायका ने आश्वासन दिया है कि आपकी मांगों के निराकरण की पूरी कोशिश करूंगी.
हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की मांगों की बात कि जाए तो वो इस प्रकार हैं  "188 कर्मचारियों की दोबारा कार्य सेवा पर बहाली करें, पूर्व में स्वीकृत सफाई कर्मचारियों के 60 स्थाई पदों पर वरिष्ठता क्रम के अनुसार स्थाई नियुक्ति करें, कार्य सेवा में रहते हुए मृतक सफाई कर्मचारी के परिवार में एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए, नगर पालिका परिषद नेपानगर में सफाई कर्मचारियों का पीएफ प्रतिमाह वेतन से काटकर संबंधित कर्मचारी के पीएफ खाते में नियम के अनुसार जमा कर दिया जाए, कर्मचारियों की आईडी बनाई जाए, सभी कर्मचारियों को पासबुक दी जाए, जिसमें पीएफ की राशि का प्रतिमा विवरण हो."

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Papa Vidhayak: अवैध हथियारों के साथ धरा गया पूर्व भाजपा विधायक का बेटा, हथियारों से इलाके में फैलाता था दहशत
बुरहानपुर : हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने विधायक को सुनाई खरी-खोटी
Now giving alms to beggars will be a crime, action will be taken under section 188, Indore Collector has issued an order
Next Article
यहां भिखारियों को भीख देना होगा अपराध, धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया फरमान
Close
;