विज्ञापन

MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB

Bulldozer Action in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) में मानसून (Monsoon) से पहले नगरपालिका ने 144 मकानों को गिराने का फैसला लिया है. 

MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB
MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB

MP News in Hindi : बुरहानपुर (Burhanpur) नगर निगम सीमा इलाके में एक सैकड़ा से ज्यादा मकान जर्जर और शिकस्ता पाए गए हैं जिन्हें अब नगर निगम ने गिराने का नोटिस जारी किया है. दरअसल, हर साल नगर निगम केवल नोटिस देकर रस्म अदायगी करती थी... लेकिन अब इसके खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया गया है. आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने नगर निगम के अफसरों को फटकार लगाकर जर्जर मकान को गिराने के निर्देश दिए हैं.

क्यों चलेगा बुलडोजर?

बुरहानपुर शहर में नगर निगम ने सर्वे कर करीब 114 ऐसे मकान पाए हैं जो जर्जर हो चुके हैं. हर साल नगर निगम सर्वे करता है नोटिस जारी करके उन्हे भूल जाता है. चिन्हित जर्जर मकान तीन श्रेणी के है. पहले तो वो मकान है जहां कोई रहता नहीं है और ऐसे माकन राहगीरों और पड़ोसियों के लिए कभी भी आफत का सबब बन सकते हैं.

सिर पर छत या 'जोखिम' ?

दूसरी श्रेणी के ऐसे मकान हैं जिनका कोर्ट में केस चल रहा है और तीसरी श्रेणी ऐसी है जिनके मकान मालिक काफी गरीब हैं. उनके पास अपने मकान निर्माण तो दूर मरम्मत और गिराने के लिए भी पैसे नहीं है. ऐसा ही एक घर NDTV ने शहर के हरीपुरा वार्ड में ढूंढ निकाला जहां चार परिवार के करीब 40 से ज़्यादा लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर रहते हैं.

ये भी पढ़ें : 

ASI को रौंदने वाले ट्रैक्टर ड्राइवर और रेत माफिया के घरों पर चला बुलडोजर

लोगों ने उठाई ये मांग

तेज आंधी बारिश होने पर इस मकान में रहने वाले सभी लोग पड़ोसियों के यहां जा कर पनाह लेते है. इन गरीब परिवारों की मांग है कि सरकार बारिश के दिनों में उन्हें सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दें और सरकारी योजना जैसे PM आवास योजना के तहत घर दे.

ये भी पढ़ें : 

मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close