विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

बुधनी में 'ऑनस्क्रीन हनुमान' और शिवराज का मुकाबला 'कलाकार बनाम कलाकार' होगा : कमलनाथ

शिवराज सिंह चौहान (64) मध्य प्रदेश में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नेता हैं और रिकॉर्ड चार बार शीर्ष पद पर रहे हैं. उन्होंने बुधनी से लगातार चार बार 2006 (उपचुनाव), 2008, 2013 और 2018 में जीत हासिल की.

Read Time: 3 mins
बुधनी में 'ऑनस्क्रीन हनुमान' और शिवराज का मुकाबला 'कलाकार बनाम कलाकार' होगा : कमलनाथ
कमलनाथ ने साधा शिवराज सिंह चौहान पर निशाना

Kamalnath News: कांग्रेस ने एक टीवी धारावाहिक में भगवान हनुमान की भूमिका निभाने के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता विक्रम मस्तल को अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ उनके गृह क्षेत्र बुधनी से चुनावी मैदान में उतारा है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने इस पर सोमवार को कहा कि लोग दो 'कलाकारों' के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने जा रहे हैं.

कांग्रेस ने रविवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और चौहान के सामने चुनाव लड़ने के लिए एक गैर राजनीतिक चेहरे विक्रम मस्तल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. 41 वर्षीय मस्तल ने 2008 के लोकप्रिय टीवी धारावाहिक 'रामायण-2' में भगवान हनुमान के किरदार से प्रसिद्धि हासिल की. सीहोर जिले की बुधनी सीट पर मुकाबले के बारे में पूछे जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा, 'यह बिल्कुल कलाकार बनाम कलाकार की लड़ाई है. दोनों के बीच बहस कराई जानी चाहिए कि कौन बड़ा कलाकार है. इस (बहस) में तो शिवराजजी हमारे मस्तलजी को हरा देंगे.'

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह के फर्जी इस्तीफे पर साइबर पुलिस ने लिया एक्शन, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज

'शिवराज 'बहुत अच्छे अभिनेता' हैं'

अक्टूबर 2020 में, कमलनाथ ने कहा था कि चौहान इतने 'अच्छे अभिनेता' हैं कि वह शाहरुख खान और सलमान खान जैसे बॉलीवुड कलाकारों को शर्मिंदा कर सकते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह ने पत्रकारों से रविवार को कहा कि मस्तल दो महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं और बुधनी के रहने वाले है. उन्होंने कहा कि चौहान के सामने एक बड़ी चुनौती है क्योंकि मस्तल बहुत लाकप्रिय हैं और वह कांग्रेस के 'हनुमान' हैं.

यह भी पढ़ें : MP Elections 2023: BJP की पांचवी सूची पर दिल्ली में लगेगी मुहर, बैठक में ये बड़े नेता होंगे शामिल

शिवराज का गढ़ है बुधनी

चौहान (64) मध्य प्रदेश में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नेता हैं और रिकॉर्ड चार बार शीर्ष पद पर रहे हैं. उन्होंने बुधनी से लगातार चार बार 2006 (उपचुनाव), 2008, 2013 और 2018 में जीत हासिल की. चौहान ने 1990 में पहली बार इस सीट से सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा. नर्मदा नदी के तट पर स्थित सीहोर जिले का बुधनी चौहान का गढ़ रहा है. सत्तारूढ़ भाजपा ने उन्हें 17 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में छठी बार उनके गृह क्षेत्र से फिर से मैदान में उतारा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया
बुधनी में 'ऑनस्क्रीन हनुमान' और शिवराज का मुकाबला 'कलाकार बनाम कलाकार' होगा : कमलनाथ
Fungal infection gripped the village of Betul hundreds of children became victims
Next Article
MP News: यहां फैला फंगल इंफेक्शन का कहर, सैकड़ों मासूम हुए इस बीमारी के शिकार
Close
;