विज्ञापन
Story ProgressBack

Satna Assembly Seat: सतना में नहीं चली बीजेपी की रणनीति, सिद्धार्थ कुशवाहा से हारे सांसद गणेश सिंह

बीजेपी आलाकमान ने इस बार मध्य प्रदेश में अपने सांसदों और मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा था. जिसके कारण सतना सांसद गणेश सिंह सतना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. लेकिन, उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी डब्बू सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

Read Time: 2 min
Satna Assembly Seat: सतना में नहीं चली बीजेपी की रणनीति, सिद्धार्थ कुशवाहा से हारे सांसद गणेश सिंह
कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने सांसद गणेश सिंह को हराकर लगातार दूसरी बार सतना सीट पर कब्जा किया है.

Satna Assembly Constituency: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (MP Assembly Election 2023) में बीजेपी ने 163 सीटों में जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है. इस जीत में सतना (Satna) जिले की 5 सीटें भी शामिल हैं. वैसे तो जिले में कुल 7 सीटें हैं, लेकिन यहां की 2 सीटों में बीजेपी को हार झेलना पड़ा है. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण सीट सतना (Satna Assembly Seat) भी शामिल है. दरअसल, बीजेपी आलाकमान ने इस बार मध्य प्रदेश में अपने सांसदों और मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा था. 

जिसके कारण सतना सांसद गणेश सिंह (Satna MP Ganesh Singh) सतना विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. लेकिन, उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी डब्बू सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा (Congress Candidate Siddharth Kushwaha) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. सतना की जनता ने गणेश सिंह (BJP Candidate Ganesh Singh) को 66,597 वोट दिए, जबकि सिद्धार्थ कुशवाहा को 70,638 वोट देकर 4,041 वोटों के अंतर से जिता दिया.

2018 में भी कांग्रेस को मिली थी जीत

वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने सिद्धार्थ कुशवाहा को टिकट दिया था. जबकि बीजेपी ने शंकरलाल तिवारी को चुनावी मैदान में उतारा था. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 230861 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी डब्बू सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा को 60105 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार शंकरलाल तिवारी को 47547 वोट हासिल हो सके थे, और वह 12558 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें - Lokniti-CSDS Survey : बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार, इन वजहों से कांग्रेस के हाथ से फिसला "धान का कटोरा"

ये भी पढ़ें - BJP Central Observer: तीन राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान, मनोहर लाल जाएंगे मध्य प्रदेश, सर्वानंद छत्तीसगढ़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close