विज्ञापन

BJP Membership: बिना आवेदन के ही कई पत्रकार व कांग्रेसी बन गए बीजेपी सदस्य, पार्टी ने कहा- OTP जरूरी

Bharatiya Janata Party Membership: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने सदस्यता अभियान में नया इतिहास रचने का दावा पार्टी ने किया है. उसने कहा है कि डेढ़ करोड़ सदस्यों का आंकड़ा पार कर लिया गया है. मध्य प्रदेश दूसरा ऐसा राज्य है जिसने इतनी बड़ी संख्या में सदस्य बनाए हैं. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MP के इस सदस्यता अभियान की सराहना की है वहीं कांग्रेस ने इन आंकड़ों पर सवाल उठाये हैं, पार्टी का आरोप है कि ये आंकड़े फर्जी हैं. ग्वालियर में तो बिना आवेदन के ही सदस्य बनाने का मामला सामने आया है.

BJP Membership: बिना आवेदन के ही कई पत्रकार व कांग्रेसी बन गए बीजेपी सदस्य, पार्टी ने कहा- OTP जरूरी

BJP Membership Active Member: एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP Madhya Pradesh) मध्यप्रदेश में अपने सदस्यों की संख्या ढाई करोड़ पहुंचने के दावे से खासी उत्साहित है, वहीं इस अभियान (BJP Membership Drive) को लेकर विवाद भी हो रहे है. पहले जबलपुर (Jabalpur) के सीनियर बीजेपी नेता (BJP Leader) के बयान पर हंगामा मचा कि एजेंसियां सदस्य बनाने का ठेका ले रही हैं. तब बीजेपी ने इस मामले में आनन-फानन में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की. वहीं अब ग्वालियर (Gwalior) में चौंकाने वाला मामला सामने आ गया. यहां कांग्रेस (Congress) के कार्यकारी जिला अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, जिला महामंत्री के अलावा अनेक पत्रकारों के मोबाइल पर बीजेपी का सदस्य बनने का मैसेज आया. कांग्रेस ने इसे सदस्यता का फर्जीवाड़ा बता रही है और इसकी शिकायत भारतीय निर्वाचन आयोग से करने की तैयारी में है जबकि BJP आरोपों को झूठ करार देकर कांग्रेस के खिलाफ ही कार्यवाही की बात कह रही है.

क्या है मामला?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Congress Leader) और शहर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल के मोबाइल के मैसेज की घंटी बीती रात डेढ़ बजे बजी. उन्होंने संदेश देखा तो एकदम चौंक पड़े. मैसेज में लिखा था कि बधाई, आप भाजपा के सदस्य बन गए हैं. आप लिंक पर क्लिक करके अपना सदस्यता परिचय कार्ड प्रिंट कर सकते हैं.

ऐसा संदेश पाने वाले पटेल कोई इकलौते कांग्रेस पदाधिकारी नहीं हैं बल्कि कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष जेएएच जाफरी और जिला महामंत्री अवनीश गौड़ के मोबाइल पर भी ऐसे ही मेसेज भेजकर उन्हें BJP का सदस्य बना दिया गया. इनके अलावा कुछ पत्रकारों ने भी सोशल मीडिया पर संदेश के स्क्रीन शॉट डालकर उन्हें जबरन बीजेपी का सदस्य बनाने की जानकारी दी है.

इनमें वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र त्रिवेदी भी शामिल हैं. शहर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल का कहना है कि बीजेपी संख्या बढ़ाने के लिए एक तरफ लोगो से जबरन मोबाईल लेकर, योजनाएं बन्द होने की धमकी देकर यहां तक कि अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंच रहे मरीजों तक को जबरन सदस्य बनाने का हास्यस्पद अभियान चला रही है. अब हद तो तब हो गई जब मेरे जैसे जिम्मेदार पदाधिकारी को ही सदस्य बना डाला. मेरे कई अन्य प्रमुख कांग्रेस नेताओं के भी सदस्य बनने के मैसेज पहुंचे इससे इस अभियान में चल रहा फर्जीवाड़ा साफ हो गया.

पटेल का दावा है कि अब तक 25-30 कांग्रेस नेताओं को बीजेपी का फर्जी सदस्य बनाने की शिकायत हो चुकी है. अब यह मामला हाईकमान को भी बता दिया गया है और इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करने की तैयारी है.

BJP का क्या कहना है?

बीजेपी इसके लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार बता रही है. भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी का कहना है कि कांग्रेस खुद तो ऐसा अभियान चला ही नहीं सकती. उसे इसकी टेक्नोलॉजी पता नहीं है. जब तक सदस्य बनने वाले के पास ओटीपी नहीं आएगा सदस्य नहीं बन सकते हैं. वही ओटीपी शेयर करेंगे तभी सदस्य बनेंगे. ये कांग्रेस के लोग हैं हमारा कार्यकर्ता घर-घर जा रहा है और लोगों से संपर्क करके सदस्य बनने का आग्रह कर रहा है. इस लोकप्रियता से बौखलाई कांग्रेस अब इस तरह का दुष्प्रचार करने में जुटी है.

यह भी पढ़ें : संगठन पर्व-2024: BJP 65 हजार बूथों पर चलाएंगी अभियान, QR कोड व मिस्ड कॉल से भी बनाएगी सदस्य

यह भी पढ़ें : BJP Membership Drive: भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर बढ़ रहा विवाद, कांग्रेस नेताओं को बना दिया भाजपा का सदस्य... थाने पहुंचा मामला

यह भी पढ़ें : Mahakal Mandir: महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम, अब होगा एक्शन

यह भी पढ़ें : Fertilizer Crisis: किसान परेशान, नहीं मिल रहा समाधान! जानिए क्यों है DAP का संकट?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Farmer MSP: बुरहानपुर मंडी में मक्का की बंपर आवक, पर किसानों समर्थन मूल्य से निराश, जाने क्या है मामला?
BJP Membership: बिना आवेदन के ही कई पत्रकार व कांग्रेसी बन गए बीजेपी सदस्य, पार्टी ने कहा- OTP जरूरी
2 Schoolgirls Escape Abduction Attempt in Betul
Next Article
लिफ्ट देने के बहाने मनचलों ने बिठाया, शक होने पर लड़कियों ने कूदकर बचाई जान
Close