विज्ञापन
Story ProgressBack

प्लास से नोंच ली चमड़ी... सिवनी में भाजपा नेता के घरवालों ने आदिवासी के साथ की हैवानियत

आदिवासी शख्स की न सिर्फ पिटाई की बल्कि उसे कैंची और प्लास से प्रताड़ित भी किया. घटना के एक वीडियो में भाजपा नेता के परिजनों को आदिवासी शख्स को टॉर्चर करते और गालियां देते देखा जा सकता है.

Read Time: 2 min
प्लास से नोंच ली चमड़ी... सिवनी में भाजपा नेता के घरवालों ने आदिवासी के साथ की हैवानियत
सिवनी में आदिवासी के साथ मारपीट

Seoni BJP Leader: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आदिवासियों पर भयानक जुल्म का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुछ दिनों पहले बैतूल जिले में एक शख्स को नंगा करके उल्टा लटकाकर मारने की घटना सामने आई थी. सीधी में एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया था. अब ताजा मामला सिवनी जिले से सामने आया है.

यह भी पढ़ें : MP में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की रिव्यू मीटिंग, कमलनाथ के जाने पर सज्जन बोले-सड़ गए हैं BJP के दरवाजे

जल्लादों की तरह की पिटाई

घटना सिवनी जिले के आदिवासी आरक्षित विधानसभा क्षेत्र बरघाट की है. इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भारतीय जनता पार्टी के आदिवासी विधायक कमल मर्सकोले करते हैं. बरघाट मुख्यालय में अपने आप को हिन्दुत्व का सबसे बड़ा हितैषी बताने वाले भाजपा नेता विजय सूर्यवंशी के परिवार के सदस्यों ने आदिवासी संतोष काकोड़िया की उसके परिवार के सामने ही जल्लादों की तरह पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें : अनूठा विरोध: टमटम पर बैठकर नगर निगम का बजट पेश करने क्यों पहुंचीं ग्वालियर मेयर? जानिए वजह...

आक्रोश में आदिवासी समाज

आदिवासी शख्स की न सिर्फ पिटाई की बल्कि उसे कैंची और प्लास से प्रताड़ित भी किया. घटना के एक वीडियो में भाजपा नेता के परिजनों को आदिवासी शख्स को टॉर्चर करते और गालियां देते देखा जा सकता है. वीडियो में आदिवासी संतोष काकोड़िया तड़पता हुआ नजर आ रहा है. 

यह मामला भी प्रदेश के अन्य मामलों की तरह दब जाता लेकिन वीडियो बन जाने के कारण यह सुर्खियों में आ गया है. पीड़ित पक्ष ने मामला दर्ज करवा दिया है. वहीं इस घटना से पूरा आदिवासी समाज आक्रोश में है और 22 फरवरी को बरघाट में बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दे रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close