विज्ञापन
Story ProgressBack

अनूठा विरोध: टमटम पर बैठकर नगर निगम का बजट पेश करने क्यों पहुंचीं ग्वालियर मेयर? जानिए वजह...

Gwalior News: ग्वालियर महापौर ने कहा कि राज्य सरकार ने अपना मुद्रांक शुल्क और चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि नहीं दी. इससे हमारी नगर निगम की आर्थिक हालत जर्जर हो गई. बार-बार कहने के बावजूद सरकार पैसे नहीं दे रही जिससे शहर के विकास कार्यों पर भी बुरा असर पड़ा है.

Read Time: 2 min
अनूठा विरोध: टमटम पर बैठकर नगर निगम का बजट पेश करने क्यों पहुंचीं ग्वालियर मेयर? जानिए वजह...

Gwalior Municipal Corporation Budget: 57 वर्ष बाद ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) में कांग्रेस (Congress) की मेयर बनी डॉ शोभा सिकरवार (Gwalior Mayor Shobha Sikarwar) आज मंगलवार को नगर निगम ग्वालियर का बजट पेश करने अलग ही अंदाज़ में पहुंचीं. वे अपने निवास से टमटम यानी ई रिक्शा (E-Rickshaw) में बैठकर निकली और फिर उससे ही परिषद भवन पहुंचीं. उन्होंने कहा कि नगर निगम की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, इसलिए कांग्रेस के पार्षद टमटम से अपना बजट पेश करने निकले. आज कांग्रेस मेयर दूसरी बार बजट पेश करने पहुंचीं, लेकिन इसके लिए अनूठा अंदाज़ चुना. उन्होंने कांग्रेस के पार्षदों (Congress Councilors) को अपने निवास पर आमंत्रित किया और फिर बजट लेकर निकलीं. महिला पार्षद उनके साथ थीं, जबकि बाकी टमटम में अन्य पार्षद सवार हुए और विभिन्न मार्गों से होते हुए जल विहार स्थित नगर निगम परिषद (Municipal Council) की बैठक में पहुंची और अपना बजट पेश किया.

Gwalior News:

Gwalior News: ग्वालियर नगर निगम का बजट पेश करतीं महापौर डॉ शोभा सिकरवार

मेयर ने बताई यह वजह

मेयर डॉ शोभा सिकरवार ने मीडिया को टमटम पर सवार होकर परिषद में पहुंचने की बजह भी बताई. उन्होंने कहा कि नगर निगम की आर्थिक हालत बहुत खराब है. इसकी वित्तीय स्थिति को देखते हुए आज हम सब टमटम से बैठकर बजट पेश करने निकले. उन्होंने खराब आर्थिक स्थिति के लिए राज्य सरकार (Madhya Pradesh Government) के पक्षपातपूर्ण रवैया को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपना मुद्रांक शुल्क और चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि नहीं दी. इससे हमारी नगर निगम की आर्थिक हालत जर्जर हो गई. बार-बार कहने के बावजूद सरकार पैसे नहीं दे रही जिससे शहर के विकास कार्यों पर भी बुरा असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव: MP CEO अनुपम राजन ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close