विज्ञापन

पैसे वसूलने के बाद भी बनाया बेवकूफ, सूदखोरों से तंग आकर सरपंच ने चुना मौत का रास्ता

Betul MP : कुछ समय पहले सारनी थाना के बगडोना में BJP नेता रवि देशमुख ने भी अवैध वसूली से परेशान होकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. उस मामले में भी 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.

पैसे वसूलने के बाद भी बनाया बेवकूफ, सूदखोरों से तंग आकर सरपंच ने चुना मौत का रास्ता
पैसे वसूलने के बाद भी बनाया बेवकूफ, सूदखोरों से तंग आकर सरपंच ने चुना मौत का रास्ता

MP News in Hindi : सूदखोरों के दहशत के चलते आत्महत्याओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा घटना चिचोली ब्लॉक के सेहरा गांव से सामने आई है जहां एक महिला सरपंच के पति और BJP नेता मकल सिंह धुर्वे ने सूदखोरों के दबाव में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. सुसाइड नोट में किए खुलासे मकल सिंह के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उन्होंने तीन सूदखोरों के नाम लिखे हैं. आरोप है कि इन सूदखोरों ने मकल सिंह से उधार ली गई रकम चुकाने के बाद भी उनसे ब्याज पर ब्याज वसूलने का दबाव बनाया. मकल सिंह की जमीन भी बिकवा दी गई थी. सुसाइड नोट में लिखा है कि चिचोली के रहने वाले पप्पू जायसवाल ने उधार चुकाने के बावजूद 1 लाख 20 हजार रुपये का ब्याज बताया. इसके अलावा हरीश यादव नाम के एक अन्य सूदखोर ने मकल सिंह पर डेढ़ लाख रुपये का ब्याज बकाया बताया और उनकी सवा एकड़ जमीन बिकवा दी. तीसरे आरोपी ने मकल सिंह से 1 लाख 10 हजार रुपये उधार लिए थे जिसे लौटाने के लिए वह लगातार मकल सिंह को परेशान कर रहा था. इन तीनों सूदखोरों के दबाव से परेशान होकर मकल सिंह ने आत्महत्या कर ली.

मौत के बाद ग्रामीणों में नाराज़गी

मकल सिंह की आत्महत्या से पूरे गांव में आक्रोश फैल गया है. सरपंच संघ ने इस मामले को लेकर SP को आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. चिचोली थाना पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर तीनों सूदखोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिसमें से एक आरोपी को हिरासत में भी ले लिया गया है.

विधायक ने की एक्शन की मांग

घोड़ाडोंगरी से BJP विधायक गंगा उइके ने भी SP से मुलाकात की और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जानी चाहिए. लगातार बढ़ते आत्महत्या के मामलों से प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 

मक्के के खेत में हुई हलचल तो जाकर लोगों ने देखा, सीन देख सबके उड़ गए होश

प्रशासन पर उठ रहे कई सवाल

ग्रामीणों का कहना है कि यदि समय पर सूदखोरी और अवैध वसूली पर सख्त कार्रवाई की जाती तो इन घटनाओं को रोका जा सकता था. ये बैतूल जिले में सूदखोरों के कारण आत्महत्या का दूसरा मामला है. कुछ समय पहले सारनी थाना के बगडोना में BJP नेता रवि देशमुख ने भी अवैध वसूली से परेशान होकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. उस मामले में भी 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था जिनमें से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें : 

सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होते ही FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP की ये जगह छीन चुकी दर्जनों जिंदगियां, मौत के बाद लाश भी हो जाती है गुम
पैसे वसूलने के बाद भी बनाया बेवकूफ, सूदखोरों से तंग आकर सरपंच ने चुना मौत का रास्ता
MP Bypolls to Budhni Vijaypur assembly seats pose challenge to Congress
Next Article
MP Bypolls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों की लड़ाई होगी दिलचस्प, कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी चुनौती?
Close