विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2024

एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर, 14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा भवन का डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और मध्य प्रदेश सरकार काफी संवेदनशील है. स्वास्थ्य विभाग की कई एसी योजनाएं चला रही है जिससे जनता को काफी फायदा हो रहा है.

एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर, 14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा भवन का डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण
डिप्टी सीएम ने किया उद्घाटन

Madhya Pradesh News: सीधी जिले में एनडीटीवी की खबर का हुआ है. यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा इकाई भवन काफी समय से सफेद हाथी बना हुआ था, जिसे लेकर एनडीटीवी ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी. एनडीटीवी की खबर का असर हुआ कि सीधी प्रवास पर तीन दिन पहले आए उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला का आज पुनः सीधी आगमन हुआ और उन्होंने 14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा इकाई भवन का लोकार्पण कर दिया.

स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी होगी दूर

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा, 'स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को दूर किया जाएगा. सीधी को मेडिकल कॉलेज जैसी बड़ी सौगात मिली है. आज हम शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा इकाई भवन का लोकार्पण कर रहे हैं. आने वाले दिनों में सीधी में मेडिकल कॉलेज का भी लोकार्पण होगा और यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा मिलेगा'

स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील है सरकार

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और मध्य प्रदेश सरकार काफी संवेदनशील है. स्वास्थ्य विभाग की कई एसी योजनाएं चला रही है जिससे जनता को काफी फायदा हो रहा है. आयुष्मान योजना के तहत लाखों की संख्या में लोगों को उपचार सुविधा मिली हैं. जिसमें गर्भवती महिलाओं से लेकर उनके बच्चे व हर वर्ग के लोगों को उपचार सुविधा मुहैया कराई जा रही है. अस्पतालों में कई प्रकार की निशुल्क जांच की जा रही है. सीधी में भी आधुनिक मशीन लगाई जाएगी और अब यहां के मरीजों को स्थानीय स्तर पर ही उपचार सुविधा मुहैया हो सकेगी.

सीधी को मिलेगी स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्राथमिकता

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि सीधी विंध्य क्षेत्र का अहम हिस्सा है.यहां स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया जाएगा. पूरे मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में बेहतर काम किए जाएंगे. रीवा मेडिकल कॉलेज पहले से संचालित है. सीधी में मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा है साथ ही जो सीधी जिले में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की अभी कमी है उसे दुरुस्त किया जाएगा. जिससे कि आने वाले दिनों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी के सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पार्क में बाघ ने दो महिलाओं पर किया हमला, एक की हुई मौत...

सीधी विधायक, सांसद अजय प्रताप सिंह रहे उपस्थित

14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व ग्रहण चिकित्सा इकाई के शुभारंभ में पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री श्रीमती राधा सिंह, राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, सीधी विधायक रीति पाठक सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्र के विधायक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी और काफी संख्या में अन्य लोग उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें बाबा महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन का सफर होगा आसान, हवाई सेवा शुरू कराने की मोहन सरकार कर रही है तैयारी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Burhanpur News: संपत्ति को लेकर वक्फ दरगाह कमेटी और नगर निगम में विवाद, तहसीलदार ने इंजीनियर को दिलाया कब्जा
एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर, 14 करोड़ की लागत से बने शिशु एवं मातृत्व चिकित्सा भवन का डिप्टी सीएम ने किया लोकार्पण
Money Scam of Crores in Gwalior Central Bank Kiosk worker fraud with village people
Next Article
Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला
Close