विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: लकड़ी तस्करों का दिखा आतंक, वन विभाग की टीम पर हमले के बाद बाइक में लगाई आग

MP Crime News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रात्रि गश्त के दौरान वन विभाग की टीम पर लकड़ी तस्करों ने हमला कर दिया. इसमें एक कर्मचारी घायल हो गया. तस्करों ने वन विभाग की टीम की बाइक को भी आग के हवाले कर दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 

Read Time: 3 mins
Bhopal: लकड़ी तस्करों का दिखा आतंक, वन विभाग की टीम पर हमले के बाद बाइक में लगाई आग

Wood smugglers Attack forest department Team: राजधानी भोपाल (Bhopal) में लकड़ी तस्करों को पकड़ने गई वन विभाग की टीम पर हमला हुआ है. इस हमले में एक वनरक्षक घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावरों ने वनरक्षक से उसकी बाइक भी छीन ली, जिसे कुछ दूर ले जाकर आग लगा दी. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. वन विभाग की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत में मामला दर्ज कर उनकी तलाश तेज कर दी है. यह घटना भोपाल के नजीराबाद की है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये है मामला 

दरअसल, राजधानी में लकड़ी तस्करों का गिरोह सक्रिय है. ये विदिशा के लटेरी से लकड़ी चोरी कर भोपाल के नजीराबाद के जंगल से ले जाने का प्रयास करते हैं. लिहाजा, नजीराबाद वन विभाग की टीम उस रास्ते को बंद कर देती है, जिससे ये लकड़ी का परिवहन नहीं कर पाते हैं. शुक्रवार की रात को भी ऐसा ही हुआ, जिससे नाराज लकड़ी तस्करों ने गश्त कर रही वन विभाग की टीम पर पथराव कर दिया. लगभग 10 से 15 बाइकों पर सवार होकर 25 से 30 लकड़ी तस्करों ने पथराव की इस घटना को अंजाम दिया. इस हमले में वनरक्षक खुमान सिंह घायल हो गए. लकड़ी तस्कर यहीं नहीं रुके, वो वनरक्षक से उनकी बाइक छीनकर ले गए और कुछ दूरी पर ले जाकर उसमें आग लगा दी. वन विभाग ने नजीराबाद थाने को इसकी सूचना दी, जिसके बाद अज्ञात आरोपियों पर मारपीट, लूट और शासकीय कार्य में बाधा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें Bhopal : डॉग बाइट से बच्चे की मौत के बाद सीएम हुए सख्त, ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अफसरों को दिए ये निर्देश 

कार्रवाई की कर रहे कोशिश 

वन विभाग नजीराबाद के रेंजर दीपक श्रीवास्तव ने NDTV को बताया कि लकड़ी तस्कर विदिशा (Vidisha) जिले के लटेरी के जंगल से लकड़ी काटकर भोपाल (Bhopal) के नजीराबाद से परिवहन करने की कोशिश करते हैं. इसे विभाग लगातार नाकामयाब कर रहा है. लकड़ी तस्कर रास्ता बनाते हैं और हम उस रास्ते को बंद कर देते हैं, जिससे नाराज होकर लकड़ी चोरों ने शुक्रवार रात गश्त कर रहे वन अमले पर पथराव कर दिया. 

ये भी पढ़ें MP News: इंदौर में भी चल रहा था अवैध बाल गृह, प्रशासन ने सील कर 25 बच्चियों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बेहद शर्मनाक! खंडवा के मेडिकल अस्पताल परिसर में नवजात के शव को मुंह में लेकर घूमता दिखा कुत्ता...
Bhopal: लकड़ी तस्करों का दिखा आतंक, वन विभाग की टीम पर हमले के बाद बाइक में लगाई आग
national-doctors-day-2024-Special Story of Doctor Captain MC Dhawar of Jabalpur fees has received Padma Shri award from President Draupadi Murmu pm modi
Next Article
National Doctor’s Day 2024: मामूली फीस में इलाज करते हैं डॉ डावर, मिल चुका है सेवा के लिए पद्मश्री सम्मान
Close
;