विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2024

MP News: इंदौर में भी चल रहा था अवैध बाल गृह, प्रशासन ने सील कर 25 बच्चियों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

Madhya Pradesh News: इंदौर में अवैध बालिका गृह के खिलाफ मिल रही शिकायत के बाद बालिका गृह को शुक्रवार को सील कर दिया गया और वहां रह रहीं 25 लड़कियों को एक सरकारी बाल आश्रम जीवन ज्योति बालिका गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है.

MP News: इंदौर में भी चल रहा था अवैध बाल गृह, प्रशासन ने सील कर 25 बच्चियों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

Madhya Pradesh News Aaj Ki: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (BHopal) में बिना रजिस्ट्रेशन के बाल गृह चलाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब ऐसा ही एक मामला इंदौर में सामने आया है. ऐसे में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए इंदौर (Indore) में अवैध रूप से चल रहे एक बाल गृह को सील कर दिया है. इसके साथ ही वहां मौजूद 25 लड़कियों को सरकारी बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

 संचालक का नहीं चला पता

जूनी इंदौर के उप मंडल अधिकारी (राजस्व) घनश्याम धनगर ने बताया कि यहां विजय नगर में वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है. धनगर ने कहा कि जिलाधिकारी आशीष सिंह ने मुझे इस बालगृह का निरीक्षण करने और कार्रवाई करने के लिए कहा था. यहां के निरीक्षण के दौरान हमें वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला. जरूरी दस्तावेज के लिए एक चौकीदार से बात करनी पड़ी. वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि बाल गृह के पास संचालन की अनुमति नहीं है.

25 लड़कियां भेजी गई जीवन ज्योति बालिका गृह 

उन्होंने कहा कि संचालक से कोई उचित जवाब नहीं मिलने पर बाल गृह को शुक्रवार को सील कर दिया गया और वहां रह रहीं 25 लड़कियों को एक सरकारी बाल आश्रम जीवन ज्योति बालिका गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. बाल गृह पर छापेमारी जिला प्रशासन, महिला एवं बाल कल्याण के साथ-साथ शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कार्रवाई

धनगर ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि बाल गृह का संचालन कौन कर रहा था. इसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पिछले सप्ताह सभी अधिकारियों को बिना अनुमति के चल रहे इस तरह के बाल गृह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए थे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
 Sagar में यूथ कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने रोका जुलूस तो जिद पर अड़े कार्यकर्ता
MP News: इंदौर में भी चल रहा था अवैध बाल गृह, प्रशासन ने सील कर 25 बच्चियों को दूसरी जगह किया शिफ्ट
Bhopal Police strictness action taken against more than 25 vehicles fitted with hooters and sirens
Next Article
भोपाल: हूटरबाजी पर पुलिस की सख्ती, 25 से ज्यादा हूटर औऱ सायरन लगे वाहनों पर की कार्रवाई
Close