विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: एमपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल हुआ जारी, जानिए कब से होगी 5वीं और 8वीं की परीक्षा

MP Board Exam Time Table: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 5 वीं और 8 वीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. दोनों ही कक्षाओं के लिए 6 मार्च से परीक्षा शुरू होगी.

Read Time: 2 min
Bhopal: एमपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल हुआ जारी, जानिए कब से होगी 5वीं और 8वीं की परीक्षा

MP Board Exam : मध्यप्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र (Madhya Pradesh State Education Center) ने बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर दिया है. प्रदेश में 8 वीं और 5 वीं दोनों ही कक्षाओं के लिए 6 मार्च से परीक्षा शुरू होगी. इस परीक्षा में सरकारी और प्राइवेट दोनों ही स्कूल के परीक्षार्थी शामिल होंगे. दोनों ही परीक्षाओं का समय सुबह 9 बजे से सुबह 11.30 बजे तक रहेगा. एमपी बोर्ड के जारी टाइम टेबल के मुताबिक़ 8वीं की परीक्षा 6 मार्च से 14 मार्च तक और 5वीं कक्षा की परीक्षा 6 मार्च से 13 मार्च तक चलेगी. आपको बता दें कि पिछले साल इन दोनों कक्षाओं के 22 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. 

ढाई घंटे की होगी परीक्षा 

दोनों ही कक्षाओं के लिए ढाई घंटे की परीक्षा होगी. समय सुबह 9 बजे से सुबह 11.30 बजे तक निर्धारित है. इधर इन बोर्ड कक्षाओं के टाइम टेबल जारी होने के बाद अब मध्य प्रदेश की स्कूलों में भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इन कक्षाओं के बच्चे भी परीक्षा की तैयारी में जुट गए हैं. 

यहां देखें दोनों ही कक्षाओं के टाइम टेबल 

ये है कक्षा 5 वीं का टाइम टेबल 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें  ग्वालियर की इस गौशाला को देखकर बेहद खुश हुए CM यादव, कहा- 5 करोड़ दूंगा और...

कक्षा 8 वीं का टाइम टेबल 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें  वंदे भारत, शताब्दी, तेजस, दुरंतो और राजधानी की रफ्तार हो रही कम ! हकीकत क्या है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close