विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर की इस गौशाला को देखकर बेहद खुश हुए CM यादव, कहा- 5 करोड़ दूंगा और...

मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को ग्वालियर की लाल टिपारा गौ शाला पहुंचें. जहां CM यादव ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गौ माता की पूजा करने का मतलब 33 करोड़ देवी-देवताओं की पूजा करना है.

Read Time: 3 min
ग्वालियर की इस गौशाला को देखकर बेहद खुश हुए CM यादव, कहा- 5 करोड़ दूंगा और...
ग्वालियर की इस गौशाला को देखकर बेहद खुश हुए CM यादव, कहा- 5 करोड़ दूंगा.

Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने गुरुवार को ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर (Gwalior) में "जन आभार यात्रा" (Jan Aabhar Yatra) निकाली. इसके बाद वह जिले की लाल टिपारा गौशाला पहुंचें. जहां CM यादव ने उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा, 'गौ माता की पूजा करने का मतलब 33 करोड़ देवी-देवताओं की पूजा करना है.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश की गायों के संरक्षण के लिए गौशालाओं के विस्तार का फैसला लिया है जो कि एक क्रांतिकारी कदम है. CM  यादव कहा कि सरकारी गौशालाओं में कैसी व्यवस्था होती है?

नगर निगम वालों को भेजेंगे इस गौशाला को देखने के लिए

ये सबको पता है इसलिए संत और समाज का आशीर्वाद जरूरी है. इस दौरान CM यादव ने इस गौशाला के लिए पांच करोड़ की धनराशि पुष्पांजलि के रूप देने का ऐलान किया. साथ ही कहा कि वे प्रदेश की नगर निगम वालों को इस आदर्श गौशाला का मॉडल देखने भेजेंगे ताकि सभी जगह इसको लागू किया जा सके. इस मौके पर नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे. 

आज का यह क्षण हम सबके लिए बेहद खुशी का क्षण है क्योंकि लाल टिपारा गौशाला में आज एक नया अध्याय जुड़ रहा है. हरित का प्रोजेक्ट...जिसकी कीमत 31 करोड़ रुपये है. इसकी मदद से नगर निगम की आय भी बढ़ेगी और गौशाला की व्यवस्था में सहयोग भी मिलेगा. मुझे गौरव है कि इस गौशाला से आरंभ से ही मुझे जुड़ने का मौका मिला. 2004 में जब मैं प्रभारी मंत्री था. उस समय मैने उस समय इस टेनरी के एरिया में गौशाला की स्थापना की थी और हमें प्रसन्नता है कि आज यह प्रदेश की सबसे अच्छी गौशाला बन गई है. -

नरेंद्र सिंह तोमर 

विधानसभा अध्यक्ष

इस दौरान भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही

दरअसल, सीएम यादव की जन आभार यात्रा, गोले के मंदिर से शुरू होकर सात नंबर चौराहा मुरार पर खत्म हुई. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भी मौजूद रहे. जिसके बाद वह आदर्श गौशाला लाल टिपारा में विकास कार्यों के शुभांरभ के लिए पहुंचें. इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रही. 

ये भी पढ़ें - किसकी गोली लगने से दूध पी रही 6 महीने की मासूम की हुई मौत? सुनिए मां की जुबानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close