विज्ञापन
This Article is From Jan 27, 2024

भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक: डॉग बाइट्स के बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम ने बनाया मेगा प्लान

Dog Bite in Bhopal: ABC सेंटर में 100 डॉग्स को रखने की क्षमता है, जिसे बढ़ा कर अब 200-300 डॉग्स को रखने की क्षमता किया जाएगा. इसके अलावा  शेल्टर होम में भी 600 डॉग्स को रखने की व्यवस्था की जाएगी. 

भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक:  डॉग बाइट्स के बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम ने बनाया मेगा प्लान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) डॉग्स के आतंक से जूझ रही है. पिछले कुछ दिनों से यहां डॉग्स बाइट के मामले बढ़े हैं. कुछ बच्चों की मौत भी हो चुकी है. वहीं डॉग बाइट्स (Dog Bite) के लगातार बढ़ रहे मामलों को रोकने के लिए नगर निगम ने नया प्लान बनाया है. दरअसल, आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए नगर निगम ने नई योजना बनाई है. जिसके तहत डॉग स्क्वाड अब दो शिफ्टों में काम करेगा. ये डॉग स्क्वाड सुबह से लेकर दोपहर तक और रात में भी अब कुत्तों को पकड़ने का काम करेंगे. वहीं आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए भोपाल में पांच डॉक कैचर गाड़ियां चलाई जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

डॉग स्क्वाड का VIP एरिया में लगाया जाएगा ड्यूटी

वहीं नगर निगम के इस फैसले के बाद पांच डॉक कैचर गाड़ियां में से एक डॉग स्क्वाड को VIP एरिया में ड्यूटी पर लगाया जाएगा, जबकि बाकी 4 को शहर के अलग अलग जगहों पर आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए लगाया जाएगा. इसके अलावा नगर निगम संसाधन और अमला बढ़ाने की तैयारी में भी लगा हुआ है.

शहर के शेल्टर होम में 600 डॉग्स को रखने की व्यवस्था की जाएगी

बता दें कि नगर निगम के मुताबिक, डॉग शेल्टर होम की क्षमता बढ़ायी जाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा कुत्तों को रखा जा सका. इसके अलावा आने वाले 10 दिनों में सभी ABC सेंटर की वर्तमान क्षमता को दोगुनी करने का फैसला किया गया है. जिसके बाद शहर के शेल्टर होम में 600 डॉग को रखा जाएगा. हालांकि इससे पहले तीन शेल्टर होम थे, जिसमें 300 श्वानों को रखने की व्यवस्था थी. 

इधर, ABC सेंटर में 100 डॉग्स को रखने की क्षमता है, जिसे बढ़ा कर अब 200-300 डॉग्स को रखने की क्षमता किया जाएगा. बता दें कि राजधानी भोपाल में हर दिन 20-30 डॉग्स की नसबंदी और वैक्सिनेशम किया जा रहा.

ये भी पढ़े: डॉग बाइट्स के मामले में ABC गाइडलाइन बनती है पेंच, जानिए क्या कहते हैं इसके नियम... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक:  डॉग बाइट्स के बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम ने बनाया मेगा प्लान
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close