विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर सुबह 6 से रात 9 बजे तक फ्री में सफर

भोपाल में बहनें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कहीं भी आ जा सकेंगी. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड महिलाओं-युवतियों को फ्री में बस सेवा देगी. भोपाल में करीब साढ़े तीन सौ से ज्यादा बसों में ये सुविधा मिलेगी.

Read Time: 3 min
भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर सुबह 6 से रात 9 बजे तक फ्री में सफर
भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत मध्य प्रदेश के कई शहरों में बहनों के लिए आना जाना फ्री होगा
भोपाल:

रक्षाबंधन के मौके पर भोपाल नगर निगम ने बहनों को तोहफा दिया है. इस मौके पर राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई महानगरों में बहनों के लिए सिटी बस में सफर बिल्कुल फ्री रहेगा. भोपाल, इंदौर, और जबलपुर में चलने वाली 800 से भी ज्यादा सिटी बसों में बुधवार को महिलाएं फ्री सफर करेंगी.

सुबह 6 से रात 9 तक रहेगी छूट

शिवराज सरकार की इस पहल के बाद बहनों को भाईयों को राखी बांधने में आसानी हो सकेगी. भोपाल में बहनें बिना टिकट लिए सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कहीं भी आ जा सकेंगी. भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड महिलाओं-युवतियों को फ्री में बस सेवा देगी. भोपाल में करीब साढ़े तीन सौ से ज्यादा बसों में ये सुविधा मिलेगी शिवराज सरकार में बहनों के लिए कई योजनाएं बनी है. आज भोपाल समेत कई शहरों में बहनोे के लिए सफर फ्री होगा

शिवराज सरकार में बनी कई योजनाएं

शिवराज सरकार में बहनों के लिए काफी कुछ किया जा रहा है, बहनों के लिए कई तरह की योजनाएं भी चलाई गई है और पिछले एक महीने  से प्रदेश में राखी के पर्व की तैयारी लगातार चल रही थी, इसको लेकर कई कार्यक्रम भी किए गए थे. 

इन रूटों पर होगा फायदा

इस घोषणा के बाद आज बहनें, बसों की मदद से मंडीदीप, भोजपुर के साथ-साथ बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, 
बैरागढ़ चिचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी समेत कहीं भी जा सकेंगी.

बस में सफर करने का किराया है 7 से 42 रूपए

आम दिनों में बस में सफर करने का किराया ₹7 से लेकर 42 रुपए तक है. सरकार के इससे आदेश के बाद 30 अगस्त को महिलाओं-युवतियों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएग. इसका पूरा खर्चा प्रदेश सरकार उठाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close