विज्ञापन

MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में नर्सिंग छात्रों (MP Nursing Students) के लिए राहत भरी खबर आई है. सीबीआई ने जिन नर्सिंग कॉलेजों को अपात्र घोषित किया था, उन्हें परीक्षा के बाद दूसरे कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा.

MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल

MP Nursing College:  मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज के 10000 स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर है. जिन कॉलेजों को CBI ने अपात्र घोषित कर दिया था, उन 66 कॉलेजों के विद्यार्थियों को परीक्षा के बाद दूसरे कॉलेजों में शिफ्ट किया जाएगा. अनसूटेबल कॉलेज के नाम सामने आने के बाद बच्चों के भविष्य पर तलवार लटकी हुई थी. उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने आयुक्त चिकित्सा शिक्षा और संचालक नर्सिंग को ऐसे कॉलेज चिह्नित करने के लिए कहा है. ऐसा हो जाने से छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी. 

ये है मामला 

दरअसल मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले का पर्दाफाश हुआ था. CBI ने हाईकोर्ट के निर्देश पर 308 नर्सिंग कॉलेज की जांच की थी. जांच में 179 कॉलेज मापदंड के अनुसार पात्र, 66 अपात्र और 73 कॉलेज में कुछ कमियां पाई थी. इसके बाद छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया था.

प्रदेश के करीब 10000 स्टूडेंट्स को भविष्य की बड़ी चिंता थी. अब अपात्र 66 कॉलेजों के इन विद्यार्थियों को निजी और सरकारी अलग-अलग नर्सिंग कॉलेजों में शिफ्ट किया जाएगा. पिछले सत्र की परीक्षा में जो विद्यार्थी पास हो जाएंगे, उन्हें ही दूसरे कॉलेजों में भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें Muharram Special : 27 सालों से मशहूर है MP में इस जगह का ताजिया, मन्नतें पूरी हुई तो ये किया

कार्रवाई की मांग 

सरकार के फैसले पर नर्सिंग घोटाले को उजागर करने वाले विसल ब्लोअर रवि परमार ने कहा कि सरकार की गलती की वजह से छात्र भुगत रहे हैं. सरकार को परीक्षा का इंतजार नहीं करना चाहिए, बिना परीक्षा का इंतजार किए सूटेबल पात्र कॉलेजों में शिफ्ट किया जाए. दोषी अधिकारियों पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें सीएम साय का फिर दिल्ली बुलावा, हाईलेवल मीटिंग में हो सकती है कैबिनेट विस्तार पर चर्चा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मंदिर के सामने अय्याशी का खेल ! लोगों को पता चला तो किया ये काम... फिर पड़ी रेड
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
175 years old tradition once again performe in Rewa, people presented Kajaliya to Maharaja...Know what is the reason behind
Next Article
Rewa: रीवा में 175 साल पुरानी परंपरा एक बार फिर धूमधाम से निभाई गई, जानिए क्या है इसके पीछे की मान्यता...
Close
;